Sunday - 11 April 2021 - 11:41 PM

गलन भरी ठंड से ठिठुरा यूपी, दो दिन बाद राहत के आसार

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। बर्फीली हवा के साथ फिजा में घुली गलन से उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाके जबरदस्त ठिठुरन भरी सर्दी की चपेट में है। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के ज्यादातर इलाके सुबह घने कोहरे की आगोश में रहे और गलन की वजह से चुभन भरी सर्दी महसूस की गई।

हालांकि दिन चढ़ने के साथ हल्की धूप निकली, मगर ठिठुरन भरी सर्दी से कोई राहत नहीं मिली। आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जे.पी गुप्ता ने बताया कि अभी मौसम के ऐसे तल्ख मिजाज एक- दो दिन और बने रह सकते हैं। इस दौरान गलन और ठिठुरन भरी सर्दी बरकरार रहेगी।

ये भी पढ़े: श्रीकांत हटे, सायना हारीं, भारतीय चुनौती समाप्त

ये भी पढ़े: बार- बार ये कैसी गलती कर रहा WHO

हालांकि उसके बाद तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी होगी। इससे सर्दी से मामूली राहत मिल सकती है। मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के कुछ इलाके जबर्दस्त शीतलहर की चपेट में रहे। इस दौरान राज्य के कुछ इलाकों में सुबह और रात में घना कोहरा भी छाया रहा।

पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या तथा आगरा मंडलों में दिन के तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई। वहीं लखनऊ, बरेली, आगरा, मेरठ तथा वाराणसी मंडलों में भी यह सामान्य से कम रहा। इसके अलावा मेरठ, वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, बरेली, आगरा तथा झांसी मंडलों में रात का तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया।

पिछले 24 घंटे के दौरान चुर्क सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 24 घंटे के दौरान कुछ इलाकों में जबरदस्त शीतलहर चलने की संभावना है। कुछ स्थानों पर घना कोहरा भी गिर सकता है। इस अवधि में मौसम आमतौर पर सूखा रहने का अनुमान है।

ये भी पढ़े: पर्यावरण संरक्षण में निर्णायक साल होगा 2021

ये भी पढ़े: वन्यप्राणी संरक्षण और विकास में संतुलन हो : CM शिवराज

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com