Saturday - 26 September 2020 - 8:36 AM

ट्रंप का दावा, मोदी ने कहा कि कोरोना जांच…

जुबिली न्यूज डेस्क

पिछले सात माह से दुनिया के अधिकांश देश कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे हैं। इस जंग में कुछ ही देश कोरोना को पराजित कर पाये हैं बाकी देश अभी यह जंग लड़ रहे हैं।

बीते दो माह में कोरोना के आंकड़ों तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट अमेरिका करा रहा है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस परीक्षण में शानदार काम करने के लिए उनकी प्रशंसा की।

ये भी पढ़े :  दिल्ली दंगे : पुलिस पर क्यों उठ रहा सवाल

ये भी पढ़े :  यूपी : सरकारी नौकरी के नियमों में बदलाव का हो रहा विरोध

ये भी पढ़े : राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत 10 हजार भारतीय शख्सियतों पर चीन की नजर

राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने दावा किया कि दुनियाभर में अभी सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट अमेरिका कर रहा है, जिसकी भारत के प्रधानमंत्री ने तारीफ की है। इस दौरान ट्रंप ने पिछले प्रशासन के दौरान स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन को पूरी तरह से फेल बताते हुए उन पर जमकर हमला बोला।

रेनो, नेवादा में एक चुनावी रैली में ट्रंप ने कहा कि अब तक, हमने कई लोगों की तुलना में भारत की तुलना में अधिक लोगों का कोरोना वायरस परीक्षण किया है, कई बड़े देशों ने एक साथ रखा है। भारत दूसरे स्थान पर है (अमेरिका के बाद कोरोनो वायरस परीक्षण)। हम भारत से आगे 44 करोड़ परीक्षण कर रहे हैं। उनके पास डेढ़ अरब लोग हैं। ट्रंप ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे फोन किया और कहा, परीक्षण के साथ आपने शानदार काम किया है।

ये भी पढ़े : इल्म का समंदर कहे जाते थे अल्लामा ज़मीर अख्तर

ये भी पढ़े : डंके की चोट पर : सियासत का कंगना और जंगलराज की घंटी

ये भी पढ़े : कोरोना की यह नई दवा क्या होगी असरदार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वर्तमान में वेस्ट कोस्ट के कुछ प्रमुख राज्यों का स्विंग बना रहे हैं और नेवादा में काफी समय बिता रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका द्वारा किए जा रहे परीक्षण पर मोदी की टिप्पणी को मीडिया को समझाने की जरूरत है, जो कि उनके द्वारा covid-19 महामारी से निपटने के बाद है।

उन्होंने कहा कि मैंने कहा कि इन बेईमान लोगों (मीडिया के लोगों) को वापस (चुनाव रैली में) समझाएं। बिडेन का रिकॉर्ड दर्शाते हैं कि अगर वह प्रभारी होता, जब चीनी वायरस आता तो सैकड़ों और अमेरिकियों की मौत हो जाती। उपाध्यक्ष महोदय, उन्होंने महान अवसाद के बाद सबसे खराब और सबसे कमजोर और सबसे धीमी आर्थिक रिकवरी की अध्यक्षता की।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com