Sunday - 11 April 2021 - 2:44 AM

पंजाब में जल्द ही शुरु होगी ट्रेन सेवाएं

जुबिली न्यूज डेस्क

पंजाब में काफी दिनों से ट्रेनों का संचालन बंद है। शनिवार को रेलवे ने कहा कि पंजाब में जल्द ही सवारी गाडिय़ों तथा मालगाडिय़ों का संचालन शुरु किया जायेगा। पंजाब सरकार से पटरियों के खाली होने के बारे में जानकारी मिली है।

रेलवे ने कहा कि राज्य में जल्द ही ट्रेन सेवाएं बहाल की जाएंगी। रेलवे के इस बयान के कुछ ही घंटे पहले केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने ट्रेन सेवाओं का संचालन फिर से शुरू करने पर सहमति दी थी।

सूत्रों के मुताबिक मंगलवार से मालगाडिय़ों और सवारी गाडिय़ों का संचालन फिर से शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें :  फेसबुक से यूजर्स की जानकारी मांगने में भारत दूसरे नंबर पर

यह भी पढ़ें :  बिना मास्क घर से बाहर जाने वाले पढ़ लें ये खबर…बच जाएंगे 

वहीं रेल मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘रेलवे को  मालगाड़ियों तथा सवारी गाड़ियों का संचालन फिर से शुरू करने को लेकर पंजाब सरकार की ओर से जानकारी मिली है। साथ ही यह भी बताया गया है कि ट्रेनों के संचालन के लिये अब पटरियां खाली हो चुकी हैं।’

मंत्रालय ने यह भी कहा, ‘रेलवे आवश्यक रख-रखाव जांच और अन्य प्रोटोकॉल को पूरा करने के बाद पंजाब में जल्द से जल्द ट्रेन सेवाएं बहाल करने के लिये कदम उठाएगा।’

इससे पहले, केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने सोमवार से 15 दिन के लिये यात्री ट्रेनों के लिये नाकाबंदी हटाने का फैसला लिया था। हालांकि उन्होंने कहा था कि अगर सरकार उनके मुद्दों का समाधान निकालने में विफल रही तो वे दोबारा नाकाबंदी कर देंगे।

यह भी पढ़ें : ‘पति पर नपुंसक होने का झूठा आरोप लगाना उत्पीड़न’

यह भी पढ़ें :  साठ साल में पहली बार व्हाइट हाउस पहुंचे तिब्बती नेता 

मालूम हो कि पंजाब में 24 सितंबर से ट्रेन सेवाएं निलंबित हैं जब किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ रेल रोको आंदोलन शुरू किया था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com