Tuesday - 30 November 2021 - 8:41 PM

सोने से मढ़ा यह मन्दिर तिरुपति के मन्दिर से मुकाबला करेगा

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. तेलंगाना में बन रहे यदाद्री मन्दिर को इतना भव्य बनाने की तैयारी है कि यह तिरुपति मन्दिर के समकक्ष दिखाई दे. आंध्र प्रदेश से तेलंगाना अलग हो गया तो तेलंगाना के हिस्से में कोई भी ऐसा मन्दिर नहीं आया जो भव्यता की मिसाल के रूप में देखा का सके. इस मन्दिर को भव्य बनाने में खुद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चन्द्रशेखर राव कोशिशों में जुटे हुए हैं. केसीआर के लिए यह मन्दिर ही उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है. इस मन्दिर को वह सोने से मढ़वाएंगे. इसके लिए सवा कुंतल सोने का इंतजाम भी करेंगे.

यह मन्दिर केसीआर के लिए इतना अहम है कि कोरोना काल में जब सब कुछ ठप पड़ गया था तब भी इस मन्दिर का काम नहीं रुका था. अब जब मन्दिर अपना आकार ले चुका है तो केसीआर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं.

केसीआर ने यदाद्री मन्दिर के बारे में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि इस मन्दिर के लिए 60 से 65 करोड़ रुपये के सोने की ज़रूरत पड़ेगी. उन्होंने कहा कि पूरा सोना दान के पैसे से खरीदा जाएगा. 1.16 किलोग्राम सोने की कीमत वह खुद देंगे. कई मंत्रियों और विधायकों ने भी मन्दिर के लिए दान की सहमति जताई है. पैसा जमा हो जायेगा तो वह रिज़र्व बैंक से सोना खरीदेंगे ताकि मन्दिर को शुद्ध सोना मिलने की गारंटी रहे. करीब 12 सौ करोड़ रुपये से तैयार होने वाले मन्दिर को इस सोच के साथ बनाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में यह तेलंगाना के पर्यटन मानचित्र पर चमकता दिखाई दे.

यह भी पढ़ें : प्रियंका के दो करीबियों ने कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ाईं

यह भी पढ़ें : बदला मौसम का मिजाज़, चारधाम यात्रा रोकी गई

यह भी पढ़ें : ट्रेन के किराये में हवाई सफ़र करायेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : पार्टी विथ डिफ़रेंस के क्या यह मायने गढ़ रही है बीजेपी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com