Monday - 27 January 2020 - 3:38 AM

डोली से पहले उठी अर्थी, सुसाइड नोट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। भले ही दहेज प्रथा के विरूद्ध सरकार ने कई सारे नियम वा कानून लागू किये हो लेकिन दहेज की सदियों पुरानी प्रथा रुकने का नाम नहीं ले रही है। जिसका शिकार माहिलाएं होती आ रही हैं। कहीं दहेज के लिए वह प्रताड़ित कि जाती हैं तो कभी-कभी शादी टूटने जैसी नौबत भी आ जाती है।

ऐसा ही एक मामला यूपी के बहराइच के गुलाम अलीपुरा से निकल कर सामने आया है। जहां शादी के लिए लड़के के घर वालों ने शादी के चंद दिन पहले शादी से इंकार कर दिया। शादी से इंकार का कारण यह था की दहेज मे मिल रही धनराशि उनको कम लग रही थी और कार उनको पसंद नही थी।

ये भी पढ़े: Tik-Tok के चक्कर में गोली चली, युवक की मौत

लड़को के घर वालो की मांग थी के दहेज में मिल रही धन राशि की कीमत बढ़ाया जाये और अभी के मुकाबले और कीमती कार दी जाये। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो वो शादी नहीं करेंगे।

बता दें कि घर वालों पर बढ़ते दबाव को लड़की बर्दाश्त ना कर सकी और आखिर में उसने सुसाइड लेटर लिख कर अपनी जान दे दी। जिसके बाद से शहनाईयों वाले घर में मातम पसर गया। शादी से पहले इस तरह से लड़की का फांसी के फंदे पर लटक कर जान देना बेहद चिंता का विषय बन गया।

ये भी पढ़े: पहले प्यार फिर धोखा और उसके बाद जो हुआ

देखते ही देखते यह खबर पूरे इलाके में आग की तरहा फ़ैल गई। वहीं घर वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज़े मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई।

पढ़े पूरा सुसाइड नोट

आत्मा को झिन्झोल कर रख देने वाली यह दस्ता शायद आपके रौंगटे खड़े कर दे और आपको एक बार सोचने पर मजबूर कर दे की आखिर ऐसा क्यों होता है। किसी के परिवार के साथ और तब जब घर में शहनाईयो की गूंज हो और वह शहनाईयो की गूंज मातम में बदल जाए।

खास कर तब जब वह लड़की बिन बाप की हो उसके पिता को भी गुज़रे एक वक़्त हो चुका हो तब किस हालात में होती है जिन्दगी इसका अन्दाजा लगाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो जाता है।

ये भी पढ़े: भारी डिस्काउंट देकर फंसी Flipkart और Amazon, CCI ने दिए जांच का आदेश

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com