Sunday - 1 August 2021 - 7:16 PM

कोरोना से बचाव के लिए भाजपा मंत्री ने बताया उपाय, कहा- गाय के गोबर के कंडे पर घी…

जुबिली न्यूज डेस्क

भाजपा नेताओं का अजीबोगरीब बयान देना प्रिय शगल है। आए दिन कोई न कोई भाजपा नेता ऐसा बयान दे देता है जो चर्चा में आ जाता है।

मध्य प्रदेश की संस्कृति और अध्यात्म मंत्री उषा ठाकुर का एक बयान चर्चा में है। रविवार को उन्होंने कोविड-19 से बचाव के लिए वैदिक जीवन पद्धति अपनाए जाने पर जोर दिया।

मंत्री उषा ठाकुर ने दावा किया कि सूर्योदय और सूर्यास्त के समय गाय के गोबर के कंडे पर हवन के दौरान गो-घी की महज दो आहुतियों से कोई भी घर 12 घंटे तक संक्रमणमुक्त रह सकता है।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर इंदौर प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंची उषा ठाकुर ने कहा कि, “कोविड-19 के प्रकोप से निपटने में एलोपैथी के साथ ही वैदिक दिनचर्या की भी अपनी भूमिका है। महामारी के संकट ने हम सबको समझा दिया है कि हमें वैदिक जीवन पद्धति के मार्ग पर लौटना होगा।”

ये भी पढ़े : महिला दिवस : इस मौके पर दिल्ली पहुंच रही करीब 40 हजार महिलाएं

ये भी पढ़े : कितनी सशक्त हुईं महिलाएं ?

मंत्री ने घर को “संक्रमणमुक्त” रखने के लिए एक नुस्खा भी सुझाया। उन्होंने कहा कि “आप गाय के दूध से बने घी में अक्षत (पूजा में प्रयोग होने वाले साबुत चावल) मिलाकर रखें। अगर आप सूर्योदय और सूर्यास्त के वक्त गाय के ही गोबर के कंडे पर हवन के दौरान इस घी की दो आहुतियां डालें, तो आप यकीन मानिए कि आपका घर 12 घंटे तक सैनिटाइज (संक्रमणमुक्त) रहने वाला है।”

उन्होंने कहा कि लोगों को उनकी बातें “अजीब” लग सकती हैं, लेकिन घर को संक्रमणमुक्त रखने का यह नुस्खा मनगढ़ंत नहीं है।

ठाकुर ने कहा कि “यह विज्ञान है कि भगवान सूर्य जब आकाश पर उदित या अस्त होते हैं, तो (धरती की) गुरुत्वाकर्षण शक्ति 20 गुना तक बढ़ जाती है। शाम को (वायुमंडल में) ऑक्सीजन कम होती है, इस समय यदि हमें ऑक्सीजन की प्रचुर मात्रा चाहिए, तो घी की ये दो आहुतियां इस प्रचुरता को सम्पूर्ण पर्यावरण में व्याप्त कर देती हैं।”

ये भी पढ़े : अधिकारी आपकी बात नहीं सुनते हैं तो उन्हें बेंत से मारिये : गिरिराज सिंह

ये भी पढ़े : डोर्सी के पहले ट्वीट के लिए लगी 14.5 करोड़ रुपए की बोली

बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि 2022 में मनाई जाने वाली भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है और इस उपलक्ष्य में घरों के मुख्य बैठक कक्ष में उन शहीद क्रांतिकारियों की तस्वीरें अवश्य लगाई जानी चाहिए जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में सर्वोच्च बलिदान देकर देश को अंग्रेजी गुलामी से मुक्त कराया था।
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com