Saturday - 3 December 2022 - 5:33 PM

इसलिए है UP के खिलाड़ी CM योगी से खुश

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। भारतीय टीम के प्रतिभाशाली हॉकी खिलाड़ी ललित कुमार उपाध्याय ने प्रदेश में खिलाड़ियों को मिल रही सुविधाओं पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया। उन्होंने कहा कि बीते कई दशकों में उत्तर प्रदेश में खिलाड़ियों को ऐसी सुविधाएं नहीं मिली थीं।

अब खेल के मैदान से लेकर खिलाड़ियों की डाइट, उनके आवागमन और प्रशिक्षण की जो व्यवस्था मुख्यमंत्री ने की है, उसी का परिणाम है कि प्रदेश में अब ज्यादा खिलाड़ी निकलकर सामने आ रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा मेडल्स जीतकर प्रदेश और देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

वहीं 36वें राष्ट्रीय खेलों में हिस्सा लेने जा रहे अन्य खिलाड़ियों ने भी राज्य सरकार के प्रयासों की तारीफ करते हुए राष्ट्रीय खेलों में पहले से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई।

वाराणसी से ताल्लुक रखने वाले ललित उपाध्याय ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद प्रदेश में खेल सुविधाओं की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पहले हम हरियाणा, पंजाब जैसे राज्यों की बात करते थे कि वहां बहुत सुविधाएं मिलती हैं। लेकिन अब समय बदल गया है।जिस तरह उत्तर प्रदेश में ओलंपिक के बाद खिलाड़ियों का भव्य सम्मान समारोह किया गया और उन्हें धनराशि प्रदान की गई, हम गौरव से कह सकते हैं कि किसी राज्य में ऐसा नहीं हो सकता।अब हम कह सकते हैं कि हम उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं। उत्तर प्रदेश में खेलों का कायाकल्प हो गया है। इसके लिए मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का आभार जताना चाहूंगा।

उन्होंने जूनियर से लेकर सीनियर तक प्रत्येक खिलाड़ी के लिए सुविधाओं और सम्मान प्रदान करने का काम किया है। यह खिलाड़ियों को अधिक से अधिक मेडल लाने के लिए प्रेरित कर रहा है। इससे सिर्फ एक खेल नहीं, बल्कि सभी खेल लाभान्वित हो रहे हैं।

जूडोका रोहन को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

जूडो प्लेयर रोहन विश्नोई के अनुसार जैसी सुविधाएं खिलाड़ियों और कोच को मिल रही हैं, आने वाले समय में प्रदेश खेलों का सुपर पावर बनकर उभरेगा। हमें फिटनेस से लेकर कौशल तक के प्रशिक्षण से हमारेखेल में कई गुना ज्यादा निखार हुआ। वहीं प्रीति दुबे, राजकुमार पाल और सूरज कुमार समेत अन्य खिलाड़ियों ने भी बेहतर प्रदर्शन की  उम्मीद जताई। 0

सरकार जो घोषणाएं करती है, उन्हें पूरा भी कर रही है : रजनीश मिश्रा

उत्तर प्रदेश हॉकी टीम के कोच रजनीश मिश्रा ने कहा कि पिछले साढ़े 5 वर्षों से प्रदेश में निरंतर खेलों का विकास हो रहा है। ये सरकार जो घोषणाएं करती है, उन्हें पूरा भी कर रही है।

हॉकी में आज जहां 25 एस्ट्रो टर्फ हैं ताे कोचेस के लिए डेढ़ लाख का प्रोग्राम है। मुझे विश्वास है कि आने वाले वर्षों में प्रदेश एक खेल शक्ति बनकर सामने आएगा। हॉकी टीम के मैनेजर पॉल देवेंद्र ने भी प्रदेश में खेलों के विकास के लिए राज्य सरकार की सराहना की।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com