Thursday - 2 February 2023 - 8:04 PM

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होने से पहले टीम इंडिया को मिली ये गुड न्यूज

जुबिली न्यूज डेस्क

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होने से पहले  टीम इंडिया को बड़ी राहत मिली है। दरअसल दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि टीम इंडिया को कड़े कोरोना प्रोटोकॉल से गुजरने की जरूरत नहीं होगी।

टीम इंडिया 16 दिसंबर को इस दौरे के लिए मुंबई से उड़ान भरेगी। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने कहा है कि भारतीय टीम को बस एक दिन क्वारंटाइन रहना होगा, जहां सभी खिलाडिय़ों के तीन कोविड-19 टेस्ट किए जाएंगे। अगर सभी नतीजे नेगेटिव आते हैं तो उन्हें आइसोलेशन से बाहर आने की परमिशन मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें :  राहुल के मोदी सरकार को ट्यूशन वाले बयान पर बीजेपी ने क्या कहा?

यह भी पढ़ें :   BCCI ने बताया-विराट वन डे में खेलेंगे या नहीं

यह भी पढ़ें :  PM पर दिया था बयान, अब अखिलेश को आना पड़ा बैकफुट पर और देनी पड़ी सफाई

गौरतलब है कि पूरी भारतीय टीम इस समय मुंबई में तीन दिनों के क्वारंटाइन पीरियड से गुजर रही है। ‘इंडसाइड स्पोर्ट’ की एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका चार्टर्ड फ्लाइट से जाएगी और वहां पहुंचते ही बायो बबल में शामिल हो जाएगी।

इस दौरान दोनों टीमों के खिलाडिय़ों की कोरोना टेस्टिंग की जाएगी। यही नहीं, खिलाड़ी जिस होटल में ठहरेंगे वहां के स्टाफ की भी रोजाना कोरोना टेस्टिंग होगी।

दोनों टीमों के बीच दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज से होगी, जिसका पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होगा। पहले यह दौरा 17 दिसंबर से शुरू होने वाला था, लेकिन बाद में ओमिक्रॉन वैरिएंट की वजह से इसमें बदलाव किए गए।

खिलाड़ियों के साथ उनके परिवार का कोई भी सदस्य नहीं होगा

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के प्रवक्ता ने बताया, ”टीम इंडिया के खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका पहुंचने पर सीधे क्वारंटाइन में शामिल हो जाएंगे और टेस्ट के नतीजे आने के बाद उनको क्वारंटाइन से रिलीज कर दिया जाएगा। कोरोना टेस्ट के नतीजे आने में एक दिन से अधिक का समय नहीं लगेगा।”

इस दौरे के लिए भारतीय खिलाड़ियों के साथ उनके परिवार का कोई भी सदस्य नहीं होगा। अगर सब कुछ सही रहा तो भारतीय टीम 19 दिसंबर से प्रैक्टिस शुरू कर सकेगी।

यह भी पढ़ें :  VHP नेता ने राम मंदिर आंदोलन को लेकर ऐसा क्या कहा कि मच गया बवाल

यह भी पढ़ें :  अखिलेश ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की बताई क्रोनोलॉजी और पूछा ये सवाल

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com