BJP में शामिल हुए सुनील जाखड़, कांग्रेस से 50 साल का नाता टूटा

जुबिली न्यूज डेस्क

एक समय पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष रहे सुनील जाखड़  आखिरकार भाजपा में शामिल हो ही गए।

दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठï नेताओं की मौजूदगी में जाखड़ पार्टी में शामिल हुए। इसके साथ ही उनका कांग्रेस से 50 सालों का रिश्ता टूट गया।

सुनील जाखड़ के पिता बलराम जाखड़ भी कांग्रेस के नेता थे और केंद्रीय मंत्री भी रहे थे। हालांकि उनके भतीजे संदीप जाखड़ कांग्रेस में ही हैं, जो अबोहर से विधायक भी हैं।

सुनील जाखड़ के बीजेपी में जाने के बाद उनके सियासी भविष्य को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं।

मालूम हो कि जाखड़ ने कांग्रेस के चिंतन शिविर के पहले ही दिन एक भावुक बयान जारी करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

बाबर से जुड़ी कहानी सुना दिया था कांग्रेस से इस्तीफा

सुनील जाखड़ ने इस्तीफा देने से पहले अपने मन की बात में कहा था कि पंजाब कांग्रेस का बेड़ागर्क दिल्ली में बैठे उन लोगों ने किया है, जिन्हें पंजाब, पंजाबीयत और सिखी का कुछ भी पता नहीं है।

कांग्रेस हाईकमान पर तंज कसते हुए जाखड़ ने कहा था कि आपने मेरा दिल भी तोड़ा तो सलीके से न तोड़ा, बेवफाई के भी कुछ अदब होते हैं।

इनता ही नहीं इस दौरान उन्होंने मुगल शासक बाबर का जिक्र करते हुए कहा था, ‘बाबर ने जब पहली बार हाथी देखे तो उस पर बैठ गया और पूछा कि इसकी लगाम कहां है। उससे तब कहा गया कि इसकी लगाम किसी और के हाथ में होती है। इस पर उसने कहा कि ऐसे जानवर की सवारी क्या करना, जिसकी लगाम ही अपने पास न हो।’

यह भी पढ़ें :  काशी, अयोध्या और मथुरा पर कंगना रनौत ने क्या कहा?

यह भी पढ़ें :  RBI ने मार्च में 20 अरब डॉलर बेचा ताकि रुपया मजबूत रहे लेकिन…

यह भी पढ़ें :  सपा नेता आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत

 

बीजेपी में एंट्री से भडक़ी कांग्रेस

इस बीच पंजाब कांग्रेस के नेता बरिंदर ढिल्लों ने जाखड़़ पर हमला बोलते हुए उन्हें अवसरवादी कहा। उन्होंने कहा कि जाखड़ अपने उसूल और आत्मसम्मान और चरित्र की बात करते रहे हैं। अब वह बीजेपी में शामिल हुए हैं तो क्या उनका सम्मान लौट आएगा।

जाखड़ कोई जननेता नहीं थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें पद दिया और नाम दिया, लेकिन आज जब पार्टी का समय सही नहीं चल रहा है तो आप साथ छोडक़र चले गए।

यह भी पढ़ें :  हाय रे गर्मी : बुंदेलखंड में झुलस रहे पेड़-पौधे, तेंदू पत्ते को हो रहा बड़ा नुकसान

यह भी पढ़ें : हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, थामेंगे बीजेपी का दामन

यह भी पढ़ें :  राजीव गांधी की हत्या का दोषी पेरारिवलन जेल से आयेगा बाहर  

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com