Saturday - 13 August 2022 - 4:03 PM

STF ने नकली दवा कंपनियों पर पर मारा छापा, इतने करोड़ का माल जब्त

जुबिली न्यूज डेस्क

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां नकली दवाइयों के कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है।   एसटीएफ (STF) और नारकोटिक्स विभाग ने संयुक्त रूप से इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। दरअसल, लम्बे समय से एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि हरिद्वार के भगवानपुर क्षेत्र में एक दवाई फैक्ट्री है जिसमें नकली दवाइयों का कारोबार चल रहा है, सूचना की पुष्टि होने पर एसटीएफ ने वहां रेड मारी, और करोड़ों का माल जब्त किया है।

बिना लाइसेंस चल रही थी दवा कंपनी 

जानकारी के मुताबिक जिस जगह STF ने छापा मारा है वहां स्थित दवाइयों की कंपनी में कोरोना के दौरान जरूरी रेमडेसिविर को बड़े पैमाने पर तैयार किया जा रहा था। STF और नारकोटिक्स विभाग की संयुक्त टीम ने रेड मारने के बाद कंपनी के लाइसेंस और अन्य डाक्यूमेंट चेक करने के लिए मांगे तो पता चला कि कंपनी के पास दवाइयां बनाने के किसी भी प्रकार के डाक्यूमेंट नहीं है। जिसके बाद रेड मारने वाली टीम ने दवा कंपनी और लाखों रूपये की रेमेडीसीविर को सीज किया। STF ने कार्रवाई के बाद कंपनी को सीज कर दिया वहीं दवाइयों के सैंपल लेकर जांच के लिए लेबोरेटरी में भेजा है, जाचं रिपोर्ट आते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें-आजादी की पहली रात ने बदल दिया देश का भूगोल, आज भी याद कर कांप उठते हैं लोग

STF ने बताई ये बात

एसएसपी STF अजय सिंह का कहना है कि लोगों की जान से खिलवाड़ करने वाली ऐसी कंपनियों पर एसटीएफ ने लंबे समय से ऑपरेशन चलाया हुआ है, जिसके तहत भगवानपुर क्षेत्र की एक और कंपनी पर एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है। फिलहाल दवा कंपनी को सीज किया गया है और लेबोरेटरी से जैसे ही जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें-महाराष्ट्र, बेंगलूरु, नई दिल्ली जैसे कमर्शियल शहरों में बढ़ी सेक्स टॉयज की मांग, जानें क्यों

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com