Sunday - 7 March 2021 - 10:33 PM

शिवराज सरकार हुई सख्त, जल्द हो सकती है कर्मचारियों की छंटनी

जुबिली न्यूज़ डेस्क

भोपाल। मध्यप्रदेश में चौथी बार मुख्यमंत्री बन कर आए शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना काल में सरकारी कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला लगभग कर लिया है। सरकार ने इस संबंध में जांच पड़ताल भी शुरू कर दी है।

इस संबंध में सरकार ने सामान्य प्रशासन विभाग के माध्यम से विभिन्न विभागों, जिलों के कलेक्टरों, संभागीय आयुक्तों, मंडलों और निगमों को विभिन्न कर्मचारियों की सीआर रिपोर्ट के आधार पर 4 दिसंबर तक रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

ये भी पढ़े: Aus vs Ind : सम्मान की जंग जीती TEAM INDIA, ये रहे हीरो

ये भी पढ़े: … Pm रिपोर्ट से हुआ खुलासा तो धरने पर बैठे परिजन फिर

ये भी पढ़े: कोरोना की एक झलक के लिए लोग खर्च करेंगे अच्छी खासी रकम

ये भी पढ़े: CM योगी ने बताया UP में क्यों करें निवेश

गौरतलब है कि सीआर यानी वो रिपोर्ट जिसके माध्यम से सरकारी कर्मचारी के परफॉर्मेंस, उसके व्यवहार, आचरण, काम करने के तरीके आदि का आंकलन किया जाता है और इसके आधार पर उसे नंबर दिए जाते हैं। जिसके आधार पर उसका प्रमोशन और डिमोशन भी होता है।

ऐसे कर्मचारी जो बार- बार बीमार पड़ रहे हैं, उनका भी चेकअप राज्य शासन करा कर उन्हें भी जल्दी वॉलेंटरी रिटायरमेंट देने की तैयारी कर रहा है। जानकारी के अनुसार इस विषय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जल्द ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाले हैं।

सरकार भले ही छुपा रही हो लेकिन लंबे समय से शासकीय खजाना नुकसान में जा रहा है। जिसकी भरपाई करने के लिए रह- रहकर शिवराज सरकार प्रयत्न करती रहती है। ये कदम भी उससे जोड़कर देखा जा रहा है।

ये भी पढ़े: चीन ने इस मकसद से चंद्रमा की सतह पर उतारा अपना अंतरिक्षयान

ये भी पढ़े: सावधान ! मास्क नहीं पहने है तो आदत डाल लीजिये वरना …

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com