UP चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की आई एक और लिस्ट, देखें-56 उम्मीदवार की सूची

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी से 7 मार्च तक मतदान होना है। ऐसे में यहां पर सियासी पारा लगातार बढ़ रहा है। बीजेपी से लेकर सपा ने अपनी-अपनी तैयारी को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है

चुनावी दंगल में कौन मारेगा बाजी ये तो आने वाला वक्त बतायेंगा लेकिन नेताओं का पाला बदलने का खेल भी तेज होता नजर आ रहा है। पहले दौर के लिए मतदान दस फरवरी को होना है। ऐसे में राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है।

पहले दौर में पश्चिमी यूपी में चुनाव होना है। उधर राजनीतिक दलों की तरफ से अपने उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आ रही है। सपा की तरफ से उम्मीदवारों की एक और सूची भी गुरुवार को सामने आई है। सपा की तरफ से 56 उम्मीदवारों की घोषणा गुरुवार को कर दी गई है। बता दे कल सपा ने 39 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी अब 56 नए उम्मीदवार का एलान किया है। ‘इस लिस्ट में चार महिलाओं को सपा ने टिकट दिया है।

लिस्ट में दारा सिंह चौहान, रामगोविंद चौधरी, हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय तिवारी, रमाकांत यादव जैसे कद्दावर नेताओं का नाम भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

इस लिस्ट पर गौर करे तो समाजवादी पार्टी ने लखीमपुर जनपद की धौरहरा सीट से वरुण चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा है जबकि तिलोई से नईम गुर्जर को टिकट दिया है। इसके आलावा मोहम्मदी सीट से दाउद अहमद को सपा से टिकट दिया गया है। इलाहाबाद जनपद की फूलपुर सीट से मुर्तजा सिद्दीकी चुनाव लडेंग़े।

कौशाम्बी के चहल से पूजा पाल बलिया के बांसडीह से रामगोविंद चौधरी, जौनपुर के शाहगंज से शैलेंद्र यादव ललइ और दरिबाद से अरविंद सिंह गोप को उम्मीदवार बनाया गया है।

इसेक अलावा फैजाबाद के गुसाई गंज से अभय सिंह, अंबेडकर नगर के कटेरी से लालजी वर्मा और इटावा से माता प्रसाद पांडे को चुनावी दंगल में उतारा गया है।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com