Wednesday - 21 October 2020 - 4:49 AM

अयोध्या के संत और VHP नेता क्यों कर रहे हैं कांग्रेस सरकार की प्रशंसा

जुबली न्यूज़ डेस्क

अयोध्या के संत और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नेता राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार की प्रसंशा करते नजर आ रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि गहलोत सरकार ने राम मंदिर निर्माण में आने वाली एक अड़चन को दूर कर दिया है।

बता दें कि, हाल ही में राजस्थान सरकार ने भरतपुर के बंशी पहाड़पुर के गुलाबी पत्थरों के खनन पर रोक लगा दी थी। लेकिन अब अशोक गहलोत सरकार के भरतपुर जिले के बांसी पहाड़पुर में खनन को वैध कर दिया है।

यह भी पढ़ें : क्रिकेट के जरिए माहवारी के टैबू को तोड़ने की एक कोशिश

ये वही पत्थर थे जिनका इस्तेमाल राम मंदिर निर्माण में किया जा रहा है। गहलोत सरकार के इस फैसले के बाद संत समाज ने नाराजगी जताई थी। विश्व हिंदू परिषद ने तो आन्दोलन तक की चेतावनी दे डाली थी। हालांकि अब सभी लोग सीएम गहलोत की सराहना कर रहे हैं।  

गहलोत सरकार के फैसले का श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने भी स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने एक सही निर्णय लिया है। भगवान राम सभी के हैं। इसलिए, सभी को राम मंदिर के निर्माण में मदद करनी चाहिए।

वीएचपी के क्षेत्रीय प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि बांसी पहाड़पुर में खनन को वैध बनाने का राजस्थान सरकार का निर्णय सराहनीय है। राम मंदिर की नींव का काम शुरू हो गया है। जल्द ही इन पत्थरों की आवश्यकता होगी। राजस्थान सरकार के इस फैसले से राम मंदिर के लिए इन पत्थरों की उपलब्धता आसानी से हो पाएगी।

यह भी पढ़ें : युवाओं की हुंकार से जागी योगी सरकार

यह भी पढ़ें : किसानों और नौजवानों के आक्रोश से बैकफुट पर BJP सरकार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com