Russia-Ukraine Tensions : US ने इसलिए दी है रूस को चेतावनी

जुबिली स्पेशल डेस्क

अमेरिका और रूस में एक बार फिर तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। दरअसल दोनों देशों के बीच तनाव का सबसे बड़ा कारण है यूक्रेन। जानकारी मिल रही है कि यूक्रेन को लेकर रूस सख्त रूख अपना सकता है।

इस वजह से अमेरिका ने उससे अपनी नाराजगी जाहिर की है। इस मामले पर अमेरिका केराष्ट्रपति का बड़ा बयान सामने आया है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस को चेताया है और कहा है कि उन्हें लगता है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन पर हमला करेंगे, क्योंकि सीमा पर एक लाख से अधिक सैनिकों को तैनात किया गया है।

हालांकि, उन्होंने इस बात की ओर इशारा किया कि रूसी राष्ट्रपति के दिमाग में पूर्ण रूप से युद्ध छेडऩे का विचार नहीं है। बाइडेन ने कहा कि उनका मानना है कि व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन के साथ पूर्ण युद्ध नहीं चाहते हैं, लेकिन अगर वह सैन्य घुसपैठ के साथ आगे बढ़ते हैं तो उन्हें इसकी ‘कीमत’ चुकानी होगी।

यह भी पढ़ें :  …तो इसलिए कांग्रेस नेत्री ने खुद पर चलवाई थी गोली

यह भी पढ़ें :  यूपी में पिछले 48 घंटे में BJP को कितना नुकसान हुआ? 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : ये खिलाड़ी हो सकते हैं लखनऊ की टीम का हिस्सा

बाइडेन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि आप जो देखेंगे, वह यह है कि यदि रूस आक्रमण करता है तो उसे जवाबदेह ठहराया जाएगा.’ यदि पुतिन यूक्रेन पर साइबर अटैक करना जारी रखते हैं। इस पर बाइडेन ने कहा, ‘हम भी उन्हें उन्हीं की भाषा में जवाब देंगे और साइबर अटैक करेंगे।’

उधर रूस के साथ बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका ने यूक्रेन की मदद करने की बात कही है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बताया है कि अमेरिका ने मदद करने का फैसला किया है और रूसी आक्रमण के बढ़ते खतरे के मद्देनजर यूक्रेन को 20 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त सैन्य सहायतादेने की बात कही है। अमेरिका ने कहा, ‘हम यूक्रेन की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा को लेकर प्रतिबद्ध हैं और जरूरत पड़ने पर यूक्रेन को मदद प्रदान करते रहेंगे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com