Friday - 2 December 2022 - 8:52 PM

जेलेंस्की से मुलाकात के बाद ऋषि सुनक का ये एलान पुतिन पर डाल सकता है दबाव

जुबिली स्पेशल डेस्क

रूस और यूक्रेन के बीच पिछले आठ महीनों से जंग चल रही है। रूस के कदम पीछे नहीं हटे है जबकि यूक्रेेन ने भी अभी तक घुटने नहीं टेके है।

ऐसे में दोनों देशों के बीच लगातार हमले जारी है लेकिन बीते कुछ दिनों से कहा जा रहा था यूक्रेन को जीतने के लिए रूस किसी भी हद तक जा सकता है। इतना ही नहीं परमाणु हमला भी कर सकता हैै।

लेकिन इसके बावजूद भी यूक्रेेन के हौसले पस्त नहीं हुए और वो लगातार रूस को उसी की भाषा में जवाब देता हुआ नजर आ रहा है। रूस और यूक्रेन के बीच 24 फरवरी से जंग शुरू हुई थी जो खत्म होने का नाम नहीं ले रही है।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने तय कर लिया है यूक्रेन को जब तक घुटनों पर ला नहीं देगे तब तक उनके कदम पीछे नहीं हटने वाले है। उधर, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने भी साफ कर दिया है वो रूस के खिलाफ आखिरी सांस तक लड़ेगे।

इसका नतीजा ये हुआ दोनों देशों के बीच अब जंग अंतिम दौर में पहुंच गई है। वहीं यूक्रेन को अब दुनिया के कई देश अपना समर्थन देते हुए नजर आ रहे हैं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की इस युद्ध में अकेले ने पड़े इसके लिए दुनिया के कई देश उनके साथ खड़े हैं। शनिवार को ही ब्रिटेन के नए राष्ट्रपति ऋषि सुनक उनसे मिलने यूक्रेन पहुंचे और सैन्य सहायता का वादा किया।UK ने यूक्रेन को 6 करोड़ डॉलर का दिया एयर डिफेंस पैकेज देकर ऋषि सुनक ने रूस को झटका दे दिया है। जेलेंस्की से मुलाकात के बाद ऋषि सुनक ने ये एलान किया।

जेलेंस्की को इस जंग में ब्रिटेन के अलावा, कई बड़े देशों ने उनका खुलकर साथ देने का एलान किया है। उनमें अमेरिका, फ्रांस, कनाडा जैसे देश यूक्रेन को सैन्य और आर्थिक सहायता दे रहे हैं।

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका ने यूक्रेन को सुरक्षा सहायता में $1 बिलियन से अधिक की सहायता देने का वादा किया है। कुल मिलाकर यूक्रेन मैदान छोडऩे को तैयार नहीं जबकि दूसरे देश भी उसका साथ देते नजर आ रहे हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com