Monday - 27 September 2021 - 12:40 AM

Corona की दूसरी लहर में क्या Oxygen की कमी से नहीं हुई एक भी मौत

जुबिली स्पेशल डेस्क

कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ गई है लेकिन दूसरी लहर में कई लोगों की मौते हुई। आलम तो यह रहा कि कोरोना की दूसरी लहर पहली लहर की तुलना में काफी खतरनाक रही है।

इतना ही नहीं लोग ऑक्सीजन और बेड की कमी की वजह से दम तोड़ते नजर आये। दूसरी लहर के दौरान का मौते लगातार लोगों के दरवाजे पर दस्तक देती रही।

मौते इतनी ज्यादा हुई कि लोगों को दफनाने के लिए जमीने कम पड़ गई जबकि शमशान घाट में अंतिम संस्कारों के लिए लम्बी-लम्बी लाइने भी खूब देखने को मिली है। दूसरी ओर सरकार कह रही है कि ऑक्सीजन की कमी से एक भी मौत की रिपोर्ट नहीं मिली है। हालांकि सरकार का ये जवाब समझे से परे नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें : संसदीय दल की बैठक में मोदी ने क्या कहा?

यह भी पढ़ें : यूरोपीय आयोग ने कहा- पेगासस जैसी घटनाएं पूरी तरह अस्वीकार्य

दअरसल सरकार के इस तर्क पर कांग्रेस ने तीखा प्रहार करते हुए पूछा है कि हर राज्य ने जो मौतें देखी वह क्या थी? केंद्र सरकार ने मंगलवार को राज्यसभा में बयान दिया है और कहा है कि किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना के दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से मौतों की रिपोर्ट नहीं है।

दूसरी सरकार के इस जवाब पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस यही नहीं रूकी उसने संबंधित मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की घोषणा की है। कांग्रेस का कहना है कि स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने सदन को गुमराह किया है।

यह भी पढ़ें :पेगासस जासूसी कांड पर संसद में हंगामा, सरकार ने कहा- उनका इससे….

यह भी पढ़ें : बकरीद : केरल सरकार के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट हुआ नाराज

मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में कांग्रेस के एमपी केसी वेणुगोपाल ने सवाल पूछा था कि बड़ी संख्या में कोरोना दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से सड़कों और अस्पतालों में मरीज मरे हैं।

इसपर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ.भारती प्रवीण पवार ने जवाब देते हुए बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान एक भी मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है।

उन्होंने आगे कहा कि दूसरी लहर के दौरान राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों ने लगातार मौतों की जानकारी साझा की है इसके बाद विपक्ष की तरफ से कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने मोर्चा संभाला और कहा कि हर राज्य में हमने देखा कि ऑक्सीजन की कमी से कितने मरीजों की मौत हुई।

हम लोग जान रहे कि मंत्री ने सदन को गुमराह किया। हम संबंधित मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएंगे। वेणुगोपाल ने कहा कि कोरोना पर पीएम मोदी भी प्रेजेंटेशन दे रहे हैं। शायद इसी तरह के आंकड़े वहां भी बताएंगे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com