Thursday - 29 September 2022 - 10:04 AM

राज्यसभा चुनाव : क्रॉस वोटिंग के डर से विधायकों को छुट्टी पर भेजने की तैयारी में कांग्रेस

जुबिली न्यूज डेस्क

दस जून को राज्यसभा चुनाव होना है। चुनाव में क्रॉस वोटिंग की आंशका को देखते हुए कांग्रेस फूंक-फूंककर कदम उठा रही है। इसी के मद्देनजर कांग्रेस ने हरियाणा के विधायकों को राजस्थान या छत्तीसगढ़ भेजने की तैयारी कर ली है।

क्रॉस वोटिंग के डर से कांग्रेस अपने सभी विधायकों को वोटिंग होने तक छुट्टी पर भेजने की तैयारी में है। ऐसा माना जा रहा है कि कल शाम तक सारे विधायकों को जयपुर या रायपुर के लिए रवाना किया जा सकता है। दरअसल कांग्रेस यह सब अजय माकन को राज्यसभा भेजने के लिए कर रही है।

वहीं आज यानी गुरुवार को कांग्रेस नेतृत्व ने दिल्ली में एक बैठक के लिए शीर्ष नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित हरियाणा के अपने 31 विधायकों को बुलाया है।

निर्दलीय उम्मीदवार ने बिगाड़ा कांग्रेस का गणित

हरियाणा की दो  राज्यसभा सीटों के लिए दस जून को वोटिंग होगी। कांग्रेस की ओर से अजय माकन और भाजपा की तरफ से कृष्ण लाल पंवार मैदान में हैं।

दो  उम्मीदवारों के नाम सामने आने से कांग्रेस को अपने उम्मीदवार का राज्यसभा जाने का रास्ता बिल्कुल साफ लग रहा था, लेकिन कल नामांकन के आखिरी दिन, पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के बेटे कार्तिकेय शर्मा ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया।

हरियाणा के निर्दलीय एमएलए और जजपा के सभी 10 एमएलए ने भी कार्तिकेय को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। राज्यसभा की रेस में कार्तिकेय की एंट्री के साथ ही कांग्रेस की चिंता भी बढ़ गई है।

क्रॉस वोटिंग होने की आशंका के बीच हरियाणा कांग्रेस के विधायकों का दिल्ली बुलावा आ गया है। माना जा रहा है कि चुनाव के लिए वोटिंग होने तक सभी विधायकों को छुट्टी पर भेजा जा सकता है।

यह भी पढ़ें :  केंद्रीय मंत्री ने कहा-जल्द लाया जाएगा जनसंख्या नियंत्रण कानून 

यह भी पढ़ें :  ऑस्ट्रेलिया की नई सरकार में 13 महिलाओं को मिली जगह 

यह भी पढ़ें :   सीएम योगी के इस आदेश का पालन कराने में मथुरा के जिला प्रशासन को लग गए आठ महीने

यह भी पढ़ें :   इस आपरेशन प्रहार ने तो वाकई कर दिया कमाल

वहीं राज्य सभा के लिए कांग्रेस ने अजय माकन को प्रत्याशी बनाया हैं। पार्टी नेतृत्व पहले सभी विधायकों की बैठक करेगा और फिर उन्हें छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक रिसॉर्ट में भेजेगा।

हरियाणा पार्टी मामलों के प्रभारी विवेक बंसल ने मीडिया से कहा, ” हां, पार्टी आलाकमान ने सभी एमएलए को गुरुवार को दिल्ली पहुंचने के लिए कहा है। सभी विधायकों की बैठक 15, आरजी रोड, दिल्ली में होगी। राहुल गांधी दिल्ली में नहीं हैं, इसलिए अभी यह साफ नहीं हो पाया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी या कोई और बैठक की अध्यक्षता करेगा।

बंसन ने यह स्वीकार किया कि राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की संभावनाओं को रोकने के लिए ही पार्टी ने सभी विधायकों को नई दिल्ली बुलाया है।

उन्होंने यह भी कहा कि इस बात की भी संभावना है कि सभी विधायकों को हरियाणा से बाहर भेज दिया जाएगा और एक होटल / रिसॉर्ट में एक साथ रखा जाएगा।

बंसल ने कहा, “नई दिल्ली में बैठक के बाद आगे की कार्रवाई पर फैसला किया जाएगा।”

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com