Tuesday - 2 June 2020 - 2:09 PM

देश का गलत नक्शा पोस्ट करने पर घिरे राहुल

 

न्यूज डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी एक बार फिर बीजेपी के निशाने पर हैं। सोशल मीडिया पर राहुल को बीजेपी द्वारा जमकर घेरा जा रहा है।

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बीजेपी के निशाने पर अपने ट्वीट को लेकर हैं। यह कोई पहला मौका नहीं है जब राहुल अपने ट्वीट को लेकर निशाने पर आए हो। इससे पहले भी वह गलत आंकड़े ट्वीट को लेकर निशाने पर आए थे और उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी।

इस बार राहुल ने कोरोना वायरस को लेकर एक ट्वीट कर मोदी सरकार पर आरोप लगाया था कि वह इस वायरस को गंभीरता के साथ नहीं ले रही है। यह भारतीय अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकता है, लेकिन इस ट्वीट में कांग्रेस नेता ने दुनिया का जो नक्शा ट्वीट किया था, उसमें जम्मू-कश्मीर का एक हिस्से को पाकिस्तान में दिखा रहा था।

राहुल गांधी को जब गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया लेकिन तब तक उनका ट्वीट यूजर्य की निगाह में आ चुका था।

पहले भी ट्वीट पर घिर चुके हैं राहुल

पिछले साल 21 जून में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने योग दिवस पर तंज कसते हुए एक ट्वीट कर दिया था। इस ट्वीट में आर्मी की डॉग यूनिट की तस्वीर थी। राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद भाजपा ने उन पर हमला बोल दिया था। भाजपा ने राहुल गांधी द्वारा भारतीय परंपरा और सेना का मजाक बनाने पर निशाना साधा था।

इसी तरह दिसंबर 2017 में राहुल ने महंगाई के एक आंकड़े को लेकर गलत ट्वीट कर दिया था, जिसके बाद भाजपा ने उन्हें जोरदार तरीके से घेरा था। तब राहुल ने अपने इस ट्वीट की गलती मानी थी।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में अब चाय हुई फीकी

यह भी पढ़ें : तो क्या बिहार में बनेगा नया समीकरण?

शशि थरूर भी पोस्ट कर चुके हैं गलत नक्शा

ऐसा नहीं है कि केवल राहुल गांधी ने भारत का गलत नक्शा ट्वीट किया हो। उनकी पार्टी और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर भी ऐसी गलती कर चुके हैं।

कांग्रेस के तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर भी भारत का गलत नक्शा ट्वीट कर घिर चुके हैं। उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन की जानकारी साझा की थी और उसमें भारत का गलत नक्शा पोस्ट कर दिया।

सांसद शशि थरूर ने जो नक्शा पोस्ट किया था, उसमें कश्मीर को भारत से अलग दिखाया गया था। इस ट्वीट के बाद भाजपा ने कांग्रेस नेता पर जबरदस्त हमला किया। गलती का अहसास होने के बाद उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया था।

कांग्रेस के बुकलेट में भी छपा था गलत नक्शा

कांग्र्रेस ने जून 2017 में केंद्र की मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर पाकिस्तान और चीन के रिश्तों और राष्ट्रीय राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर निशाना साधते हुए एक बुकलेट जारी किया था। कांग्रेस की यूपी इकाई ने इस बुकलेट को जारी किया था। इसमें कश्मीर को
‘भारत के कब्जे वाला कश्मीर’  दिखाया गया था। इस पर भाजपा ने जबर्दस्त विरोध दर्ज कराया था। बाद में कांग्रेस ने इस गलती के लिए माफी मांगते हुए बताया कि यह छपाई की गलती थी।

यह भी पढ़ें :गार्गी कॉलेज में छेड़छाड़ के मामले में एससी का सुनवाई से इनकार

यह भी पढ़ें : नेहरू और पटेल को लेकर भिड़े विदेश मंत्री और रामचंद्र गुहा

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com