Monday - 27 September 2021 - 1:38 AM

राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अपनी सालगिरह पर दिया यह टास्क

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. राहुल गांधी 19 जून को 51 साल के होने जा रहे हैं. अपनी 51वीं सालगिरह पर राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एक बड़ा टास्क दिया है. 19 जून को कांग्रेस कार्यकर्त्ता सुबह से ही राहुल गांधी का टास्क पूरा करने में जुट जायेंगे.

राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा है कि वह उनके 51वें जन्मदिन पर लोगों को मास्क, सैनेटाइज़र और कोरोना किट बाँटें. यूथ कांग्रेस को दिल्ली में सेक्स वर्कर्स को फ्री कोरोना वैक्सीन का कैम्प लगाने और एनएसयूआई को छात्रों को फ्री वैक्सीन लगवाने का टास्क दिया गया है.

राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए कार्यकर्त्ता कहीं जश्न न मनाएं, केक न काटें और पोस्टर-बैनर लगाने से बचें.

राहुल गांधी की इस सालगिरह के समय उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती राजस्थान और पंजाब में पार्टी में छिड़ी कलह को दूर करना है. राहुल के सामने बड़ी चुनौती यह है कि बहुत कम राज्यों में सरकार उसके पास है लेकिन सरकार के साथ-साथ वहां कलह भी है. यह कलह दूर नहीं हुई तो अगले चुनाव में जनता को फेस करना मुश्किल हो जायेगा.

राहुल ऐसे दौर में जन्मदिन मनाने जा रहे हैं जब उनके करीबी जितिन प्रसाद पार्टी छोड़कर जा चुके हैं. दूसरे करीबी सचिन पायलट काफी नाराज़ चल रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अब उनके साथ नहीं खड़े हैं. ऐसे में असंतोष और न बढ़ने पाए इस पर ध्यान देना बहुत ज़रूरी है.

राहुल गांधी को यह महसूस हो रहा है कि पार्टी के वफादार लोग अगर साथ छोड़कर चले गए तो चुनावी माहौल में टिक पाना भी आसान नहीं होगा. राहुल चाहते हैं कि विपक्ष को एकजुट करने में बड़ी भूमिका निभाएं. शरद पवार और ममता बनर्जी जैसे बड़े नेताओं के साथ इस तरह से सामंजस्य बनाएं कि वह उनके मददगार हों.

यह भी पढ़ें : आस्था की स्लेट पर 18 करोड़ का हथौड़ा क्या पहुंचाएगा VHP को चोट

यह भी पढ़ें : इन यतीमों के माँ-बाप बनेंगे योगी आदित्यनाथ

यह भी पढ़ें : छह दिन किया हाईकमान का इंतजार फिर पायलट ने थाम लिया स्टेयरिंग

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : बिना परीक्षा पास करने का अहसान क्यों किया सरकार

राहुल गांधी यूपी पर ख़ास फोकस करने के मूड में हैं. पार्टी का ध्यान दलित और मुस्लिम वोटर्स की तरफ बढ़े वह इस कोशिश में भी लगे हैं. दलितों और मुसलमानों के बीच भी वह यह भरोसा बढ़ाना चाहते हैं कि वह साथ दें तो कांग्रेस बीजेपी को परास्त कर सकती है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com