Saturday - 28 January 2023 - 6:19 AM

राहुल गांधी बोले- ग़रीबों की एकमात्र जीवनरेखा को भी सरकार छीन रही है

जुबली न्यूज़ डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर रेलवे का निजीकरण करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि गरीबों की इस जीवन रेखा को भी उनसे छीना जा रहा है। उन्होंने ट्वीट किया रेल ग़रीबों की एकमात्र जीवनरेखा है और सरकार उनसे ये भी छीन रही है। जो छीनना है, छीनिये। लेकिन याद रहे- देश की जनता इसका करारा जवाब देगी।

बता दें कि मोदी सरकार ने रेलवे में निजीकरण की ओर कदम बढ़ा दिए है। इसके लिए सरकार ने 109 जोड़ी ट्रेनों के लिए प्रस्‍ताव भी मांगा है। मोदी सरकार की ओर से काफी वक्‍त से इस पर विचार किया जा रहा था। अब रेल मंत्रालय ने 109 जोड़ी प्राइवेट ट्रेनें चलाने के लिए रिक्‍वेस्‍ट फॉरक्‍वालिफिकेशन मांगा है।

सरकार को उम्‍मीद है कि इससे भारतीय रेलवे में निवेश बढ़ेगा। साथ ही साथ यात्रियों को बेहतर सुविधाएं भी मिलेंगी। मोदी सरकार इस प्रस्ताव से करीब 30 हजार करोड़ रुपये के निवेश की उम्मीद लगाए बैठी है।

गौतलब है कि इससे पहले भी केंद्र सरकार की ओर से कुछ सरकारी संस्थाओं के निजीकरण करने की कोशिश की गई, जिसपर राहुल गांधी अक्सर हमलावर रहे हैं। फिर चाहे अब रेलवे हो या फिर पहले एयर इंडिया को बेचने की बात हो।

जानकारी के अनुसार, इन ट्रेनों को भारतीय रेलवे के ड्राइवर और गार्ड ऑपरेट करेंगे। रेलवे के ये 109 जोड़ी सभी ट्रेनें भारत में निर्मित होंगी। जिससे मेक इन इंडिया को बढ़ावा मिलेगा। निजी कंपनियों की गाड़ियों के वित्तपोषण, खरीद, संचालन और रखरखाव के लिए जिम्मेदार होगी।

यह भी पढ़ें : इस पूर्व खदान मजदूर को मिला ब्रिटेन का डायना अवार्ड

यह भी पढ़ें : लालू परिवार का बड़ा दांव, तेजस्वी ने खोज लिया भाभी ऐश्वर्या का काट

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com