Wednesday - 12 August 2020 - 8:05 PM

सुनकर रूह कांप जाएगी : मां बिलखती रही लेकिन बेटा…

जुबिली स्पेशल डेस्क

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 480 किमी उत्तर में रीवा जिले में एक बेहद दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। दरअसल एक बेटा इतना खतरनाक हो गया कि उसने अपनी मां की हत्या कर डाली। मामला मंगलवार का है। जानकारी के मुताबिक 24 साल युवक अपनी मां से नफरत करता था और उसे लगता था कि उसकी मां उससे प्यार नहीं करती है। इस वजह से गुस्से में आकर उसने अपनी मां का गला रेतकर हत्या कर डाली है।

इतना ही नहीं बेटे ने हत्या पूरा वीडियो भी बना डाला है। आरोपी की पहचान रीवा जिले के खटिका गांव के रहने वाले धीरेंद्र पांडे के रूप में हुई। पुलिस ने उसको हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल लिया है। पुलिस ने उसके पास से उसके कब्जे से एक मोबाइल फोन जब्त किया, जिसमें उसने 44 वर्षीय अपनी मां सावित्री पांडे की हत्या का वीडियो बनाया था।

यह भी पढ़ें : फिर दीपों से सजेगी राम की अयोध्या, पीएम के स्वागत में ये होगी व्यवस्था

यह भी पढ़ें :  राम मन्दिर निर्माण की तैयारियां देखने अयोध्या पहुंचे सीएम योगी

पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने पूरी घटना का जिक्र करते हुए बताया कि सावित्री का बड़े बेटे की मौत पहले ही हो चुकी थी। इस वजह से अपने बेटे के गम में रोती रहती थी। इसके साथ ही मानसिक रूप से सावित्री बीमार रहने लगी थी।

दूसरी ओर सावित्रि के छोटे धीरेंद्र को लगता था कि उसकी मां उसको मानती नहीं है। उसे लगता था कि उसकी मां उससे ज्यादा उसके बड़े भाई को प्यार करती है।

धीरेंद्र छोटी-छोटी बातों पर अपनी पत्नी, मां और पिता के साथ भी झगड़ा करता था। धीरेंद्र ने सावित्री को कई बार धमकी भी दी थी कि वह उसे मार डालेगा। आरोपी के पिता ने पुलिस को दिए अपने बयान में संदेह जताया था कि उसका बेटा हत्या में शामिल हो सकता है।

यह भी पढ़ें :  किसने उठाया सचिन की काबिलियत पर सवाल

यह भी पढ़ें :  कोरोना महामारी के चलते पर्यटन उद्योग के कितना नुकसान हुआ?

इसके बाद पुलिस ने पूरे मामले की जांच की तो आरोपी धीरेंद्र ने अपनी मां को मारने की बात मान ली है। इतना ही नहीं उसने यह वीडियो बनाने की बात भी कबूल की है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत केस दर्ज कर आरोपी को मंगलवार को स्थानीय अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। कुल मिलाकर इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com