Saturday - 28 January 2023 - 9:30 PM

अब विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद होगा विधानपरिषद के लिए नामांकन

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश विधानपरिषद का चुनाव टाल दिया है. आयोग ने निर्देश दिया है कि विधानपरिषद चुनाव के लिए अब 15 मार्च को नामांकन दाखिल किये जायेंगे. मतदान नौ अप्रैल को होगा और इसके नतीजे 12 अप्रैल को आयेंगे. इससे पहले चुनाव आयोग ने विधानपरिषद चुनाव को तीन और सात मार्च को दो चरणों में कराने का एलान किया था. चुनाव के नतीजे 12 मार्च को आने थे. राजनीतिक दलों के सामने समस्या यह आ गई कि विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच विधानपरिषद चुनाव को कैसे अंजाम तक पहुंचाया जाए.

चुनाव आयोग ने भी यह माना है कि विधानसभा चुनाव के बेहद बिजी शेड्यूल के बीच विधानपरिषद चुनाव कराना आसान नहीं होता. एक साथ दो चुनाव निबटाना चुनाव आयोग के लिए भी किसी चुनौती से कम नहीं था. आयोग के नये आदेश के बाद राजनीतिक दलों को भी सुकून मिला है.

चुनाव आयोग के मुताबिक़ मेरठ-गाज़ियाबाद, मुज़फ्फरनगर-सहारनपुर, लखनऊ-उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, फैजाबाद, गोरखपुर महाराजगंज, देवरिया, आज़मगढ़-मऊ, बस्ती-सिद्धार्थनगर, गाजीपुर, बलिया, वाराणसी, प्रयागराज, जौनपुर, मीरजापुर-सोनभद्र, बांदा-हमीरपुर, झांसी-जालौन-ललितपुर, कानपुर-फतेहपुर, मुरादाबाद-बिजनौर, रामपुर-बरेली, बदायूं, पीलीभीत-शाहजहांपुर, हरदोई, सीतापुर, खीरी, आगरा-फिरोजाबाद, मथुरा-एटा-मैनपुरी, इटावा-फर्रुखाबाद, बुलंदशहर और अलीगढ़ की 36 सीटों पर विधानपरिषद चुनाव होना है.

यह भी पढ़ें : हैदराबाद में ओवैसी की सेहत और सलामती की दुआ, 101 बकरों की दी गई कुर्बानी

यह भी पढ़ें : प्रेम अमरता में है क्षणभंगुरता में नहीं

यह भी पढ़ें : करहल में बोले अखिलेश जनता बीजेपी का ट्रांसफार्मर उड़ाने को तैयार

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : ज़िन्दगी के रंगमंच से विदा नहीं होंगी लता मंगेशकर

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com