Monday - 30 January 2023 - 12:52 AM

नोटबुक के सितारों ने किया अपना अनुभव साझा

नितिन कक्कड़ द्वारा निर्देशित ‘नोटबुक’ फिल्म का पहला गीत ‘नहीं लगदा’ गुरुवार को रिलीज हो चुका है। पहले गाने की रिलीज से अभिभूत नवोदित अभिनेता जहीर इकबाल और प्रणुतन ने अपना उत्साह व्यक्त किया है। जहीर और प्रनूतन द्वारा अभिनीत अपरंपरागत प्रेम कहानी को दर्शाते इस रोमांटिक गीत को खूब पसंद किया जा रहा है। दोनों कलाकारों ने विशाल मिश्रा के साथ टी-सीरीज के माध्यम से दर्शकों से इंस्टाग्राम पर लाइव जाकर गीत के बारे में खुलकर बातचीत करते नजर आये।

इस पहले गाने में प्रणुतन द्वारा अभिनीत किरदार फिरदौस का भावनात्मक सफर दिखाया गया है। लाइव सेशन के दौरान नोटबुक की अभिनेत्री प्रणुतन से इस रोमांटिक गीत के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘फिरदौस के लिए यह गीत बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि फिरदौस के जीवन से एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा को ‘नहीं लगदा’ में दिखाया गया है। जब से मैंने कहानी सुनी और मैं इसे अंतिम रूप दे रही थी, यह हिस्सा मेरे जीवन में हमेशा एक तनाव की तरह था कि मैं यह कैसे करूंगी।तो हाँ, यह थोड़ा मुश्किल था।

यह गाना लव एंथम बन जाने के बारे में पूछा गया तो प्रनूतन ने कहा, ‘यह होगा! मुझे नहीं पता कि सभी को कैसा लगेगा लेकिन हम 9 महीने से नहीं लगदा सुन रहे हैं। हर बार हम इसे सुनते रहते हैं। फिर भी आज तक, मैं इसे सुनना चाहती हूं’।

जहीर इकबाल ने नहीं लगदा के शूटिंग अनुभव को साझा करते हुए कहा, ‘यह शूटिंग के लिए सबसे कठिन गीतों में से एक था। इसे सुबह-सुबह या सूर्यास्त के दौरान ही शूट किया गया है, इसलिए जब हम इस गाने की शूटिंग कर रहे थे तो काफी ठंड का समय रहता था। झील में शूटिंग करना वाकई अनोखा और अच्छा अनुभव था’।

गाने की पसंदीदा लाइन के बारे में पूछा गया तो जहीर इकबाल ने बताया, ‘फिरता रहता है पागल सा, बस ये कहता है की तुझ बिन नहीं लगदा’ । मुझे दो लाइन और भी पसंद है जो कुछ इस प्रकार है ‘कैसी दूरियां कैसी सदायें, दिल क्यों तुम्हारा सुनता नहीं’। यह एक शानदार लाइन है। इसमें बहुत अहसास छुपा है।

नितिन कक्कड़ के निर्देशन में बनी इस फिल्म के सलमान खान, मुराद खेतानी और अश्विन वर्दे निर्माता है। फिल्म नोटबुक 29 मार्च, 2019 को रिलीज होगी।  https://www.jubileepost.in

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com