Friday - 19 August 2022 - 1:55 PM

Municipal Election : पंजाब में जाटों ने BJP को किया शून्य पर आउट

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। पंजाब के स्थानीय निकायों के चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है। दरअसल स्थानीय निकायों चुनाव में 6 नगर निगमों में जीत हासिल अपना वचस्व कायम किया है।

इतना ही नहीं दो में कांग्रेस आगे चल रही है। पंजाब से मिली जानकारी के अनुसार 109 नगर परिषदों में 63 पर कांग्रेस ने विजय हासिल की है और दो में वो आगे चल रही है।

इसके आलावा अकाली दल आठ और आम आदमी पार्टी दो सीटें जीतने में कामयाब रही है। हालांकि बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया है। कांग्रेस ने अबोहर, बठिंडा, बटाला, कपूरथला, होशियारपुर, पठानकोट और मोगा नगर निगम में
अपना दबदबा कायम करते हुए विजय प्राप्त की है। इसके साथ कांग्रेस का नगर काउंसिल और नगर पंचायत में अपना दबदबा कायम किया है।

उधर कांग्रेस ने राज्य के निकाय चुनाव में जीत पर खुशी जाहिर की है। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ”पंजाब में पंजा… आगे रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पंजाब के खेतों में उगी आक्रोश की फसल ने मोदी और बीजेपी द्वारा निर्ममता, निर्दयता, कटुवाक्यों और भ्रम की गगनचुम्बी चोटी पर बैठे होने के मतिभ्रम को करारा जवाब दिया है..पंजाब का श्राप…भाजपा ड्राप..

वहीं पंजाब कांग्रेस ने खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट कर बताया कि पंजाब के लोगों ने बीजेपी, अकाली दल और आम आदमी पार्टी के मुंह पर करारा तमाचा लगाया है जो अन्नदाता के सम्मान से खेल रहे थे।

कांग्रेस के प्रदर्शन की बात की जाये तो उसने पिछले करीब 50 साल में पहली बार बठिंडा में विजय प्राप्त की है।

पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कांग्रेस की जीत पर ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की और कहा है कि बठिंडा में कांग्रेस का 53 साल में पहला मेयर होगा

अबोहर, बठिंडा, बटाला, कपूरथला, मोहाली, होशियारपुर, पठानकोट और मोगा के आठ नगर निगमों के 2302 वार्ड और 109 नगर परिषदों के लिए कुल 9222 उम्मीदवार अपना भाग्य अजमा रहे हैं।
वहीं राज्य चुनाव आयोग ने मोहाली नगर निगम में दो मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान का निर्देश दिया है। इस वजह से इनकी मतगणना बृहस्पतिवार की जाएगी।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुडा ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमिरंदर सिंह को नगर निगम चुनाव में जीत के लिए बधाई दी है।

उन्होंने ट्वीट किया, “पंजाब नगर निगम चुनाव में असाधारण जीत के लिए पंजाब कांग्रेस, मुख्यमंत्री अमरिंदर सि जी समेत प्रदेश कांग्रेस कमिटी के सभी सदस्यों को ढेरों शुभकामनाएं. ये नतीजे ‘बदलते वक्त’ के सूचक हैं, ये किसान-मजदूर-व्यापारी-कर्मचारी-नौजवान की ‘मन की बात’ है।”

बता दें कि इस समय देश में किसान आंदोलन चल रहा है। इस वजह से मोदी सरकार मुश्किलों में नजर आ रही है। किसान आंदोलन को खत्म करने के लिए कई दौर की बातचीत हुई है लेकिन इसका नतीजा कुछ नहीं निकला है। किसान आंदोलन में पंजाब के किसान भी शामिल है। ऐसे में निकाय चुनाव में बीजेपी को नुकसान होना।

बता दें कि पंजाब में ऐसे समय में निकाय चुनाव हुए हैं जब करीब पिछले छह महीने से तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. किसान तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com