Monday - 6 February 2023 - 11:50 AM

…माही ने खेल लिया आखिरी मैच !

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों सुर्खियों में है। भारतीय क्रिकेट के सबसे चमकदार सितारों में से एक माही का क्रिकेट करियर अब खात्मे की ओर बढ़ रहा है। बीसीसीआई से मिली जानकारी के अनुसार माही विश्व कप की टीम में सबसे अहम किरदार निभाते नजर आयेंगे लेकिन इसके बाद शायद ही क्रिकेट के मैदान में नजर आये। खबरों के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी दो मुकाबलों में माही को आराम दिया है। इसके साथ ही यह भी तय हो गया है कि महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय सरजमीं पर अपना अंतिम मुकाबला रांची में खेल लिया है। दरअसल टीम इंडिया को अब अक्टूबर तक भारत में कोई सीरीज नहीं खेलनी है।

भारत अब यहां से सीधे विश्व कप में उतरेगा। जानकार भी मान रहे हैं कि माही का क्रिकेट करियर अब ज्यादा नहीं चलेगा। इससे जाहिर हो गया है कि विश्व कप के बाद माही क्रिकेट को अलविदा कह देगे।

यह भी पढ़े : पहले लगाया था संगीन आरोप, अब कह रही है मुझे माफ कर दो !

उधर झारखंड राज्य क्रिकेट संघ ने आस लगा रखी है। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ को लगता है कि घरेलू सत्र में सीमित ओवरों के एक मैच की मेजबानी मिल जाएगी जिससे माही अपने घरेलू मैदान पर क्रिकेट को अलविदा कह देगे। मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के तीन मुकाबले में धोनी का बल्ला केवल हैदराबाद में चला था।

उन्होंने हैदराबाद में नाबाद 59 रन की पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की थी। वही अन्य दो मुकाबलों में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उधर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने भी हाल में ही माही के संन्यास को लेकर बड़ी बात कही थी। दादा के अनुसार भारत अगर विश्व कप जीत जाता है तो माही आगे भी खेल सकते हैं।

घरेलू मैदान पर नहीं चला धोनी का बल्ला

स्थानीय दर्शकों के शोर के बीच धोनी जब मैदान पर बल्लेबाजी करने आये तो सबको लगा कि वह विराट के साथ भारत को शानदार जीत दिला देगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका और वह 41 गेंदों में 26 रन बनाकर चलते बने। इस तरह से वह सात रन दूर रह गए 17000 अंतरराष्ट्रीय रनों के रिकॉर्ड। माही रांची में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा पर गेंद पर चकमा खा गए और बोल्ड हो गए। उनके आउट होते ही दर्शकों में खामोशी छा गई।

Jubilee Post

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com