MP : नीमच में दरगाह में हनुमान मूर्ति रखने से दो समुदाय के लोग भिड़े, कर्फ्यू लगा

जुबिली न्यूज डेस्क

मध्य प्रदेश के नीमच में सोमवार को एक दरगाह में हनुमान की मूर्ति रखने को लेकर दो समुदाय के लिए भिड़ गए। मामला इतना अधिक बढ़ गया कि कर्फ्यू लगाना पड़ा।

यह मामला शहर के पुराने कचारी इलाके का है। इस मामले में नीमच के एसपी सूरज कुमार वर्मा ने बताया कि ये विवाद एक दरगाह के पास हनुमान की प्रतिमा रखने की वजह से शुरू हुआ।

उन्होंने बताया कि यहां एक दरगाह है। वहां कुछ लोगों ने हनुमान जी की मूर्ति की स्थापना कर दी। इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद शुरु हो गया।

यह भी पढ़ें :  अवध विश्वविद्यालय : ऐसी कौन सी मजबूरी थी कि कुलपति और शिक्षक हो गए बेघर  

यह भी पढ़ें :  कामनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय महिला कुश्ती टीम, देखें-पूरी लिस्ट 

यह भी पढ़ें :   पीएम मोदी ने योगी कैबिनेट को दिया यह टास्क 

एसपी ने कहा कि दोनों समुदायों के बीच झड़प के दौरान कुछ लोगों ने पत्थरबाजी की जिसमें 3-4 मोटर साइकिल को नुकसान हुआ, मगर किसी व्यक्ति के घायल होने की जानकारी नहीं मिली है।

पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

नीमच एसपी ने कहा, जहां विवाद हुआ, वहां हिंदू-मुस्लिम दोनों समुदाय के लोग रहते हैं। विवाद के समय भीड़ हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए। इसके बाद पुलिस ने गलियों में पेट्रोलिंग की और लोगों से घरों में रहने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा, लोगों से अफवाह पर ध्यान न देने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने बताया कि जो लोग अफवाह फैला रहे हैं, उनकी  पहचान की जा रही है, उन पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, अभी तक विवाद को लेकर किसी भी पक्ष की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली है।

फिलहाल विवाद बढ़ता देख प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लगा दिया है। इसके तहत 5 या उससे अधिक लोग एक साथ इकट्ठे नहीं हो सकते।

यह भी पढ़ें :  लुंबिनी से पीएम मोदी ने साधे कई लक्ष्य

यह भी पढ़ें : मेट्रो स्टाफ ने पांच मिनट के अंदर बरामद किया डा.आनन्देश्वर पाण्डेय का बैग

यह भी पढ़ें :  गर्मी तोड़ रही है रिकॉर्ड, देखें क्या है मौसम का मिजाज?

कोई भी रैली, जुलूस, समारोह या धरना बिना पूर्व अनुमित के आयोजित नहीं की जा सकती। किसी भी धर्म, संप्रदाय, जाति या समुदाय के विरुद्ध नारेबाजी पर भी रोक है। इसके अलावा किसी सार्वजनिक या निजी संपत्ति पर आपत्तिजनक भाषा-नारे लिखा जाना भी प्रतिबंधित है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com