Wednesday - 1 February 2023 - 4:40 AM

PM के दौरे से पहले मोरबी सिविल अस्पताल का कायापलट, कांग्रेस बोली-त्रासदी का इवेंट

जुबिली स्पेशल डेस्क

गुजरात से बड़ी खबर आ रही है। दरअसल यहां पर मोरबी इलाके में माच्छू नदी में संडे को एक केबल पुल गिर गया। इसका नतीजा ये हुआ कि जब पुल गिरा उस समय उस पर करीब 500 लोग सवार थे।

स्थानीय मीडिया की माने तो तीन पहले ही इस पुल को खेाला गया था लेकिन संडे को ये हादसा हो गया है। बताया जा रहा है कि यहां पर छठ पर पर्व मनाया जा रहा था तभी ये हादसा हुआ है।

गुजरात के मोरबी में हुए ब्रिज हादसे में अब तक 141 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद घायलों को गुजरात के मोरबी में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन मोरबी में सिविल अस्पताल अब विवादों में आ गया है। दरअसल इस मोरबी में सिविल अस्पताल का रातोंरात कायापलट कर दिया गया है। दरअसल ये ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को घायलों से मिलने वाले हैं।

बता दें कि इसी अस्तपाल में 134 लोगों का इलाज हो रहा है जो उस दिन हुए हादसे से बचे थे। ऐसे में पीएम के दौरे से पहले ही अस्पताल की इस तरह रंगाई-पुताई की गई है।

इसके बाद विपक्ष पूरी तरह से सरकार की कड़ी आलोचन कर रहा है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। दोनों ही पार्टियों ने भारतीय जनता पार्टी पर प्रधानमंत्री का ‘फोटोशूट’ सुनिश्चित करने के लिए ‘ईवेंट मैनेजमेंट’ में व्यस्त होने का आरोप लगाया है।

हादसे को ‘त्रासदी’ बताते हुए कांग्रेस ने अपने आधिकारिक हैंडल से हिन्दी में ट्वीट किया, “कल PM मोदी मोरबी के सिविल अस्पताल जाएंगे… उससे पहले वहां रंगाई-पुताई का काम चल रहा है… चमचमाती टाइल्स लगाई जा रही हैं… PM मोदी की तस्वीर में कोई कमी न रहे, इसका सारा प्रबंध हो रहा है… इन्हें शर्म नहीं आती…! इतने लोग मर गए और ये ईवेंटबाजी में लगे हैं…”

आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी ‘जीर्णोद्धार’ की तस्वीरें ट्वीट की हैं. हिन्दी में किए गए ट्वीट में लिखा है, “कल प्रधानमंत्री के फोटोशूट में कोई कमी न रह जाए, इसलिए अस्पताल की मरम्मत की जा रही है… अगर BJP ने 27 वर्ष में काम किया होता, तो आधी रात को अस्पताल को चमकाने की ज़रूरत न पड़ती…”

उधर इस मामले में पुलिस भी काफी सख्त नजर आ रही है और एक्शन लेना शुरू कर दिया है। पुलिस ने कार्रवाई आगे बढ़ाते हुए 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था ।

इन लोगों से कड़ी पूछताछ की जा रही है। स्थानीय मीडिया की माने तो शुरू में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था जबकि कुछ देर बात नौ लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com