Monday - 6 February 2023 - 12:12 PM

‘एनडीए किसी की प्रॉपर्टी नहीं’

न्‍यूज डेस्‍क

महाराष्‍ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के बीच जिस कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का ड्राफ्ट तैयार हुआ है उस पर आखिरी मुहर आज दिल्ली में लगेगी। सोनिया-पवार मुलाकात से ही स्पष्ट हो जाएगा कि महाराष्ट्र में अगली सरकार कैसी होगी। दोनों नेताओं की मुलाकात में सबकुछ ठीक रहा तो शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी एक-दो दिनों में दिल्ली आ सकते हैं।

इस बीच शिवसेना ने सोमवार को अपनी पूर्व सहयोगी पार्टी बीजेपी पर बड़ा हमला बोला। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि बीजेपी के नेता अपने आपको भगवान समझ रहे हैं और सोच रहे हैं कि वह कुछ भी कर सकते हैं। बीजेपी नेताओं की अपुन ही भगवान वाली सोच गलत है। देश में बड़े-बड़े बादशाह आए और चले गए लेकिन देश का लोकतंत्र कायम है। उन्‍होंने कहा कि एनडीए किसी की प्रॉपर्टी नहीं है। उन्‍होंने सवाल किया कि किससे पूछकर हमें निकाला गया है।

मीडिया से बातचीत में संजय राउत ने कहा, ‘बीजेपी नेताओं की अपुन ही भगवान वाली सोच गलत है। महाराष्ट्र में राष्‍ट्रपति शासन के लिए हम नहीं बीजेपी जिम्‍मेदार है। (बीजेपी नेता) अपने आपको भगवान समझ रहे हैं। कोई अपने आपको भगवान न समझे। दिल्‍ली में बड़े-बड़े बादशाह आए और गए। देश का लोकतंत्र कायम है।’

एनडीए से निकालने के ऐलान पर भी संजय राउत ने निशाना साधा। उन्‍होंने कहा, ‘एनडीए से निकालने वाली घोषणा बेबुनियाद है। किस आधार पर एनडीए से शिवसेना को निकाला गया है। शिवसेना एनडीए को बनाने वाली पार्टी है। हमने हमेशा एनडीए का साथ दिया और जो हमेशा साथ रहा उसे निकाला है। किसी से पूछे बिना शिवसेना को निकाला गया है।’ उन्‍होंने कहा कि दिसंबर के पहले सप्‍ताह तक महाराष्‍ट्र में नई सरकार बन जाएगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com