Sunday - 27 September 2020 - 2:44 PM

लॉकडाउन : कांग्रेस ने पूछा PM से कुछ सवाल

स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को देखते हुए पूरे देश में इस समय लॉकडाउन है। पीएम मोदी ने रविवार के बाद एक बार फिर कल जनता को सम्बोधित किया था और जानकारी दी थी कि 25 मार्च से 21 दिनों के लिए देश में लॉकडाउन हुआ है। हालांकि इस दौराना पीएम ने अपील की है सभी लोग अपने घर में रहे। उधर पीएम के इस फैसले पर कांग्रेस ने कुछ सवाल किया है।

दरअसल कांग्रेस ने लॉकडाउन का समर्थन किया है लेकिन गरीब, मजदूर, सुरक्षाकर्मी और मेडिकल क्षेत्र के लोगों की मुश्किलों को लेकर सरकार से सवाल पूछा है। कांग्रेस का मानना है इन लोगों के बारे में सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।
कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाल ने ट्वीट कर मोदी सरकार से कुछ तीखे सवाल पूछे हैं।

सुरजेवाला ने कई ट्वीट के माध्यम से सरकार से कुछ तीखे सवाल किये हैं। उन्होंने कहा कि देश तो लॉकडाउन का हर आग्रह मानेगा। पर प्रधानमंत्री ने कोरोना की महामारी को रोकने के लिए क्या किया? स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा कैसे होगी? कोरोना से पैदा हुए रोजी रोटी के महासंकट का क्या हल किया। गरीब, मजदूर, किसान, दुकानदार, दिहाड़ी पर काम करने वाले लोग 21 दिन कैसे काटेंगे? कोरोना से लडऩे के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को सुविधाएं मिलना जरूरी है पर उनके लिए एन-95 मास्क, 3 प्लाई मास्क, सूट उपलब्ध क्यों नही? देश को मार्च में ही 7.25 लाख बॉडी सूट, 60 लाख एन-95 मास्क, 1 करोड़ 3 प्लाई मास्क की जरूरत है। ये कब मिलेंगे?

अब देखना होगा कांग्रेस के इस सवालों पर सरकार आखिर क्या जवाब देती है। बता दें कि पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है। आलम तो यह है कि बुधवार को सुबह के कुछ घंटों में बढ़े 32 नए केस सामने आ गए है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 582 तक जा पहुंची है। बता दें कि कल तक 560 लोगों के संक्रमित थे। इतना ही नहीं 11 लोगों की मौत भी हो चुकी है जबकि तमिलनाडु में आज एक आदमी की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई है।

बिहार, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मिजोरम और उत्तर प्रदेश में बुधवार सुबह कोरोना वायरस के नए केस आए हैं. तमिलनाडु में एक शख्स की मौत भी हो गई है. अब तक पूरे देश में कोरोना से 11 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अच्छी बात है कि 46 लोग ठीक भी हो गए हैं.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com