Friday - 2 December 2022 - 8:52 PM

समंदर किनारे दिखा जीवित ‘एलियन’, इस फल के जैसा है दिखता

जुबिली न्यूज डेस्क

एलियन यानी की कोई विदेशी जीव. जिसे देखे जाने का दावा हमेशा होता रहता है, ऐसे में एक शख्स ऐसा है. जिसका सामना समुद्र किनारे टहलने के दौरान ऐसे जीव से हुआ, जिसे देखकर वह दंग था. जब करीब से देखा तो उसे चौंका दिया.

बता दे कि स्कॉटलैण्ड में समंदर किनारे टहल रहे एक शख्स ने जीवित एलियन से सामना होने का दावा किया. रेत में पड़े जिस जीव को 33 साल की माइक आर्नॉट ने देखा वो हरे रंग का बेहद अनोखा जीव था. पहले उन्होंने उसे अनानास का टुकड़ा समझा, लेकिन करीब से देखने पर वह दंग रह गए. ये जीव एडिनबर्ग में पोर्टोबेलो बीच पर देखा गया.

अनोखे हरे जीव ने किया हैरान

उन्हें लगा यह कोई अजीब स्थलीय जीव होगा. जिससे उनका सामना सोमवार को स्कॉटलैंड की राजधानी एडिनबर्ग में पोर्टोबेलो बीच पर हुआ था. माइक को पहले लगा कि हरे रंग की चीज़ कोई जीव ना होकर काई से ढका हुआ अनानास का कोई टुकड़ा होगा. क्योंकि उसके बाहरी बदन पर सुईयों जैसी कटीली परत भी थी. लेकिन जैसे ही वो जीव के करीब पहुंचे उसके अंदरूनी बदन पर नन्हें नन्हें पांव देखकर चौंक गए. वो किसी फल का टुकड़ा नहीं बल्कि एक जीवित जीव था. जो हरे रंग और अनोखे रूप के चलते एलियन जैसा लग रहा था. इस अनोखे जीव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कर कैप्शन में लिखा गया- ‘स्कॉटिश समुद्र तट पर प्रतिदीप्त हरे ‘एलियन’ की खोज की गई.’

सोशल मीडिया पर साझा कर इस जानकारी के बाद स्कॉटिश वाइल्ड लाइफ ट्रस्ट के पीट हास्केल ने बताया कि यह जानवर एक समुद्री चूहा है, जो एक प्रकार का कृमि है. पीट हास्केल के मुताबिक, पानी से इस जीव का बाहर होना थोड़ा अजीब है, जबकि यह एक प्रकार का समुद्री ब्रिसल वर्म है, जो यूके के तट के चारों ओर पाया जाता है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com