Tuesday - 9 January 2024 - 9:38 PM

अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षकों को लेकर आया ताज़ा अपडेट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा खेल विभाग के तहत अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षकों एवं कम्प्यूटर आपटेर की नियुक्ति को लेकर बड़ा कदम उठाया है।

प्रदेश में 31 खेलों में अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षकों तथा कम्प्यूटर आपरेटर पर के लिए आवेदन करने हेतु रिक्तियां सेवा योजन पोर्टल पर  06 जनवरी से प्रदर्शित होने लगेंगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 जनवरी, 2023 होगी। आवेदनकर्ता इन तिथियों में सेवा योजना पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं।

अपर मुख्य सचिव खेल, डा0 नवनीत सहगल ने बताया कि  उच्च न्यायालय द्वारा अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षकों की नई तैनाती पर लगी रोक में शिथिलता दिये जाने के फलस्वरूप वित्तीय वर्ष 2022-23 में 450 स्वीकृत पदों के सापेक्ष विभिन्न खेलों में 228 अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षकों तथा 21 कम्प्यूटर आपरेटर के रिक्त पदों पर जेम पोर्टल के माध्यम से चयन किया जायेगा।

जेम पोर्टल पर सेवा प्रदाता फर्मों को प्रशिक्षकों तथा कम्प्यूटर आपरेटर के चयन हेतु आवश्यक कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है।

अपर मुख्य सचिव ने बताय कि राज्य सरकार खेल को बढ़ावा देने के प्रति बेहतर संवेदनशील है। शहर से लेकर गांव तक खेल अवस्थापना सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है।

गांव-गांव खेल मैदान के तैयार कराये जा रहे हैं। राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं विकसित की जा रही है, ताकि अधिक से अधिक खेल प्रतिभाओं को निखरने का अवसर मिले। इस उद्देश्य की पूर्ति में खेल प्रशिक्षकों का अहम योगदान है। उन्होंने बताया कि खेल प्रशिक्षकांे की सुविधा के अनुसार उन्हें उनके ही जनपद में तैनात किये जाने को प्राथमिकता दी जायेगी।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com