Tuesday - 31 January 2023 - 12:10 AM

ललित मोदी का खुलासा- IPL में बड़े स्तर पर हो रही मैच फिक्सिंग

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में देश से फरार चल रहे आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने अपनी ट्विटर एकाउंट से आईपीएल में मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया है। साथ ही ललित ने इसे शर्मनाक बताते हुए बीसीसीआई और आईसीसी को टैग किया है।


ललित मोदी ने आईपीएल को मजाक बताते हुए कहा है कि आईपीएल में बड़े स्‍तर पर मैच फिक्सिंग हो रही है। अपने ट्वीट में ललित मोदी ने एक वीडियो भी शेयर किया। जिसके माध्‍यम से वो कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच फिरोज शाह कोटला ग्राउंड पर हुए रोमांचक मैच में फिक्सिंग आरोप लगाया है।

दरअसल, आईपीएल के मौजूदा सीजन का 10वां मैच 30 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। फिरोज शाह कोटला ग्राउंड पर हुए इस रोमांचक मैच में केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को 186 रनों का बड़ा टारगेट दिया, लेकिन मुकाबला टाई हो गया। हालांकि,  आखिरकार सुपर ओवर में दिल्ली ने बाजी मारी।

इस मुकाबले के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ऋषभ पंत विकेट के पीछे खड़े होकर बोल रहे हैं, ‘ये तो वैसे भी चौका है।’ और तभी बल्‍लेबाजी कर रहे केकेआर के रॉबिन उथप्पा ने संदीप लामिछाने की अगली गेंद पर चौका जड़ दिया। ऋषभ पंत की आवाज स्टंप माइक में कैद हो गई, जिसके बाद सोशल मीडिया पर ये कहते हुए वीडियो शेयर किया जाने लगा कि मैच फिक्स था।

बताते चलें कि आईपीएल के पूर्व चीफ ललित मोदी मनी लॉन्ड्रिंग केस में वान्टेड हैं। ललित मोदी पर बीसीसीआई ने आजीवन प्रतिबंध लगाया गया है। फिलहाल ललित लंदन में हैं। मोदी पर 2009 में T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ओवरसीज टेलीकास्ट राइट्स देने में धोखाधड़ी करने का आरोप है।

हालांकि मोदी कई बार कह चुके हैं कि उन्होंने आईपीएल डील्स में कुछ भी गलत नहीं किया है। ईडी (इन्फोर्समेंट डायरेक्ट्रेट) ने चेन्नई पुलिस की शिकायत के आधार पर ललित मोदी और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया था।

 

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com