Tuesday - 7 February 2023 - 5:38 PM

कुशीनगर मस्जिद विस्फोट मामले का मास्टरमाइंड चढ़ा यूपी पुलिस के हत्थे

न्यूज़ डेस्क

यूपी पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। यूपी के कुशीनगर में मस्जिद के विस्फोट मामले में यूपी पुलिस ने गोरखपुर से मास्टरमाइंड हाजी कुतुबुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मस्जिद में विस्फोटक मास्टरमाइंड हाजी कुतुबुद्दीन ने ही रखा था। इसके बाद वो फरार हो गया था।

मिली जानकारी के अनुसार, हाजी कुतुबुद्दीन ने इसी साल अप्रैल में मऊ से तीन साथियों के साथ इस विस्फोटक को लाकर कुशीनगर की मस्जिद में रखा था। उसकी गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा एजेंसियां उससे लगातार पूछताछ करने में लगी हुई हैं। वहीं, इस मामले में दूसरा आरोपी अशफाक को एटीएस ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया है। ये मास्टरमाइंड हाजी कुतबुद्दीन का पोता बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि यूपी पुलिस की एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड कुशीनगर और बिजनौर में हुए ब्लास्ट को लेकर आतंकी कनेक्शन की तलाश में जुटी हुई है। इस मामले में कुशीनगर मस्जिद से मिले विस्फोटक के नमूने फॉरेंसिक लैब, आगरा भेजे गए हैं। इसके साथ ही बिजनौर में जो विस्फोटक मिले है उनकी भी फारेंसिक जांच कराई जाएगी।

बता दें कि 11 नवंबर को कुशीनगर जिले के तुर्कपट्टी थाने में बैरागी पट्टी गांव की एक मस्जिद में विस्फोट होने से हड़कंप मच गया। स्थानीय पुलिस इसे बैट्री से विस्फोट बताती रही, लेकिन बाद में मस्जिद में विस्फोटक पदार्थ होने की पुष्टि हुई। मामले में मस्जिद के मौलवी सहित सात लोगों पर केस दर्ज किया गया। आरोपी मौलवी सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिए गया था।

वहीं मुख्य आरोपी हाजी कुतुबुद्दीन सहित तीन लोग फरार चल रहे थे। एटीएस और बम निरोधक दस्ते ने निरीक्षण लो ग्रेड विस्फोटक पदार्थ बताया था। आशंका जताई जा रही  है कि इसे हथगोला बनाने के लिए मस्जिद में रखा गया था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com