Sunday - 17 January 2021 - 1:57 PM

KXIP vs DC : धवन का शतक बेकार, पंजाब की जीत में ये थे असली हीरो

जुबिली स्पेशल डेस्क

दुबई। निकोलस पूरन (53) का विस्फोटक अर्धशतक शिखर धवन (नाबाद 106) के रिकॉर्ड दूसरे शतक पर भारी पड़ गया और किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को मंगलवार को पांच विकेट से हराकर सबकों चौंका डाला है।

इसके साथ ही पंजाब की टीम ने जीत की हैट्रिक लगा डाली है। दिल्ली पर मिली जीत से पंजाब ने आईपीएल अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन ही बना सकी।

जवाब में पंजाब की टीम ने पूरन और क्रिस गेल (29) के तूफानी खेल की बदौलत 19ओवर में पांच विकेट पर 167 रन बनाकर मैच अपने पाले में कर लिया।

पंजाब की 10 मैचों में यह चौथी जीत दर्ज आईपीएल-13 में अपनी स्थिति पहले और बेहतर कर ली है। पंजाब अब पांचवें स्थान पर आ गया है।

दिल्ली 10 मैचों में तीसरी हार के बावजूद 14 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर बनी हुई है। गेल ने पारी के पांचवें ओवर में तुषार देशपांडे की गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के जडक़र 26 बनाकर दिल्ली के गेंदबाजों के होश उड़ा दिए।

गेल ने 13 गेंदों पर 29 रन की तूफानी पारी खेली। निकोलस पूरन ने मात्र 28 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन बनाकर अपनी टीम को जीत की राह दिखा डाली।

 

प्रचंड फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 106) के लगातार दूसरे शतक से दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब खिलाफ आईपीएल मैच में 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 मामूली स्कोर बनाया है।

शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 61 गेंदों में 12 चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 106 रन बनाये लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने पूरी तरह से निराश किया।  इस वजह से दिल्ली की टीम केवल 164 रन ही बना सकी। 

 

इससे पूर्व शिखर ने न सिर्फ आईपीएल में लगातार दूसरा शतक जड़ा बल्कि अपने 5000 रन पूरा कर लिया है। इसके साथ ही धवन ये कामयाबी हासिल करने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए है।

बता दें कि शिखर ने शारजाह में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाये थे और इस मैच में भी वह शतक बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

बात अगर अन्य बल्लेबाजों की जाये तो शिखर धवन के साथ पारी शुरू करने वाले पृथ्वी शॉह ने फिर निराश किया और सात रन का योगदान ही दे सके।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने 12 गेंदों में एक छक्के के सहारे 14 रन, इस मैच के लिए टीम में लौटे विकेटकीपर ऋ षभ पंत ने 20 गेंदों में एक चौके की मदद से 14 रन का योगदान दे सके।

इसके बाद मार्कस स्टॉयनिस ने अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन वो केवल 10 गेंदों में नौ रन बनाकर पावेलियन लौटे। पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी ने 28 रन पर दो विकेट, ग्लेन मैक्सवेल ने 31 रन पर एक विकेट, जेम्स नीशम ने 17 रन पर एक विकेट और मुरुगन अश्विन ने 33 रन पर एक विकेट चटकाये।

दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोयनिस, शिमरोन हेत्माएर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कैगिसो रबादा, डेनियल सैम्स।
पंजाब: लोकेश राहुल (विकेटकीपर और कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, जिमी नीशम, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com