Tuesday - 29 November 2022 - 4:20 PM

जेडीयू महासचिव ने बताया कि अगले आम चुनाव में कौन होगा पीएम प्रत्याशी

जुबिली न्यूज डेस्क

वैसे तो अगले लोकसभा चुनाव में काफी वक्त है लेकिन जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने बताया है कि अगले आम चुनाव के लिए पीएम प्रत्याशी कौन होगा।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार में पीएम पद के लिए तमाम योग्यताएं होने संबंधी प्रस्ताव पारित करने के एक दिन बाद ही जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने साफ किया कि साल 2024 में होने वाले आम चुनाव में भी प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेन्द्र मोदी ही होंगे।

इससे पहले रविवार को जदयू की राष्ट्रीय परिषद ने एक प्रस्ताव पारित किया था जिसमें सीएम नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने की सारी योग्यताएं होने का दावा किया गया था।  हालांकि, रविवार को भी यह स्पष्ट कर दिया गया था कि पीएम पद के लिए नरेंद्र मोदी ही दावेदार रहेंगे।

पढ़ें : …तो पंजाब में सोनिया और राहुल की लीडरशिप में होगा चुनाव?

पढ़ें : Tokyo Paralympics: देवेंद्र-सुंदर का धमाल, भारत के खाते में दो और मेडल  

पढ़ें :  तेज के पोस्टरों में तेजस्वी को नहीं नहीं मिली जगह, जाने क्या है मामला?

जदयू प्रदेश मुख्यालय के कर्पूरी सभागार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केन्द्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह, संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह समेत जदयू राष्ट्रीय परिषद के करीब ढाई सौ सदस्यों की उपस्थित के बीच पार्टी के राष्ट्रीय  अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखा।

इन सबने एक सुर में कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं और वही एनडीए में पीएम पद के प्रत्याशी भी हैं। लिहाजा, नीतीश कुमार इस पद के दावेदार नहीं हैं।

पढ़ें : अमेरिका के अफगान छोड़ने से पहले काबुल एयरपोर्ट के पास दागी गईं मिसाइलें

पढ़ें :  देश में एक हफ्ते में बढ़े 32% कोरोना के मामले

लेकिन, हमारा मानना है कि प्रधानमंत्री पद के लिए जिन योग्यताओं और जिस आला दर्जे के समर्पण तथा दक्षताओं की जरूरत होती है, वे सभी नीतीश कुमार में हैं। ललन सिंह के इस प्रस्ताव को जदयू राष्ट्रीय परिषद ने सर्वसम्मति से पारित किया।

एनडीए में बने को-आर्डिनेशन कमेटी

जदयू के प्रधान महासचिव ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में समन्वय समिति बनाए जाने की आवश्यकता है। राष्ट्रीय स्तर पर और बिहार के स्तर पर भी को-आर्डिनेशन कमेटी बननी चाहिए। इससे अनर्गल बयानों पर रोक लगेगी और किसी भी मसले को सुझलाया जा सकेगा

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com