IPL 2022 : लखनऊ ने अब इस दिग्गज को किया अपने पाले में

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) का अगला सीजन काफी रोचक होने जा रहा है। दरअसल आईपीएल के 15वें सीजन में आठ नहीं बल्कि दस टीमें खेलती नजर आयेगी। इसकी तैयारी शुरू हो गई है।

दो टीमों में लखनऊ फ्रेंचाइजी को संजीव गोयनका ग्रुप ने खरीदा था, वहीं सीवीसी कैपिटल्स ने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी हासिल की थी। ऐसे में दोनों नई टीमों ने अपनी तैयारी को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। हालांकि बीसीसीआई ने दोनों फ्रेंचाइजी को अभी तक आगे बढऩे को नहीं कहा है। आरपी राजीव गोयनका ने7090 करोड़ रुपये खर्च कर लखनऊ की टीम खरीदी है।

उधर लखनऊ की टीम को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है। दरअसल लखनऊ की टीम ने जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी एंडी फ्लॉवर को मुख्य कोच नियुक्त किया है जबकि गौतम गंभीर को मेंटर की भूमिका में नज़र आएंगे। हरियाणा के रहने वाले 48 साल के दहिया उत्तर प्रदेश टीम के मौजूदा कोच हैं।

उन्होंने इससे पहले दो बार आईपीएल जीतने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रणजी टीम दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ काम किया है।

अब खबर है कि लखनऊ फ्रेंचाइजी पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 से पहले सहायक कोच के तौर पर करार किया है। आईपीएल में पहली बार जुड़ी लखनऊ की टीम लगातार बड़े बड़े लोगों को अपनी टीम से जोड़ रही है।

वही कहा जा रहा है कि केएल राहुल आईपीएल में एंट्री लेने वाली लखनऊ की टीम से जुडऩे जा रहे हैं और उनको लखनऊ की टीम की कमान सौंपी जा सकती है। मीडिया रिपोट्र्स की माने तो केएल राहुल को लखनऊ की टीम से जुडऩे के लिए 20 करोड़ का आफर दिया गया है। ऐसे में अगर ऐसा होता है तो केएल राहुल आईपीएल में सबसे महंगा कप्तान बन सकते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (ipl)  2022 के मेगा ऑक्शन को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है। कल रात मेगा ऑक्शन से पहले सभी पुरानी टीमों ने रिटेन किए गए खिलाडिय़ों की लिस्ट भी सामने आ गई और कई बड़े दिग्गजों को झटका भी लगा है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com