Monday - 1 June 2020 - 9:41 AM

Ind vs Aus : तो इस वजह से हारी TEAM INDIA

स्पेशल डेस्क

मुम्बई।  डेविड वार्नर (नाबाद 128) और आरोन फिंच (नाबाद 110) के तूफानी शतकों के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को पहले वन डे मुकाबले में मेजबान भारत को दस विकेट से पराजित कर तीन मैचों की वन डे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

यह भी पढ़े :Women’s T20 World Cup के लिए TEAM INDIA तय

भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 255 रन का मामूली स्कोर बनाया था। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने वार्नर- फिंच ने मिलकर पहले विकेट के लिए 37.4 ओवर में नाबाद 258 रन की साझेदार कर ऑस्ट्रेलिया ने मैच अपने नाम कर लिया।

 

डेविड वार्नर ने 112 गेंदों पर 17 चौकों व तीन छक्कों की मदद से नाबाद 128 रन बनाये जबकि आरोप फिं च ने 114 गेंदों पर 13 चौकों व दो छक्कों की मदद से नाबाद 110 रन की जोरदार पारी खेली।

यह भी पढ़ें : दिल्ली चुनाव में EVM की भी होगी अग्नि परीक्षा

रोहित शर्मा सस्ते में निपटे

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में रोहित शर्मा, शिखर धवन और लोकेश राहुल को एक साथ मैच में उतारा।

यह भी पढ़े : माही ने रन आउट को लेकर तोड़ी अब चुप्पी

हालांकि सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी एक बार फिर शिखर धवन और रोहित शर्मा पर रही लेकिन रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर सके और 15 गेंद पर 10 रनों के स्कोर पर चलते बने।

यह भी पढ़े :   आखिर क्यों गोपीचंद पादुकोण पर भड़के

उस समय भारत का स्कोर 4.3 ओवर में 13 रन था। रोहित शर्मा को मिशेल स्टॉर्क ने डेविड़ वार्नर के हाथ कैच कराकर भारत को तगड़ा झटका दिया।

विराट नहीं तीन नम्बर लोकेश राहुल को उतरे

पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद विराट कोहली ने बैटिंग ऑर्डर में भारी फेरबदल करते हुए खुद न आकर लोकेश राहुल को भेजा। लोकेश राहुल ने शिखर धवन के साथ मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया लेकिन लोकेश राहुल बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

यह भी पढ़े : रोहित के साथ दूसरा सलामी बल्लेबाज कौन

28वें ओवर में लोकेश राहुल आउट हुए। हालांकि उन्होंने शिखर धवन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 128 रन की मजबूत साझेदारी की लेकिन शुरुआत से रन गति बेहद धीमी रखी थी।

हालांकि दूसरी ओर गब्बर यानी शिखर धवन का जलवा कायम नजर आया। उन्होंने 91 गेंदों पर 74 रन बनाए। धवन ने इस पारी के दौरान नौ चौके व एक छक्का जड़ा।

विराट चौथे नम्बर पर कुछ खास कमाल नहीं कर सके

इस मुकाबले में विराट कोहली तीसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करने के बजाये चौथे नम्बर पर खेलने आये। हालांकि इस नम्बर पर विराट ने काफी निराश किया। विराट कोहली 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस समय भारत का स्कोर चार विकेट पर 156 रन था। विराट को एडम जम्पा ने अपनी ही गेंद पर कैच किया।

विराट के आउट होते हुए टॉप ऑर्डर की निकली हवा

विराट कोहली के आउट होते ही भारतीय बल्लेबाजी बिखरती नजर आई। मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयर अय्यर केवल चार बनाकर पॉवेलियन लौटे।

उनके बाद ऋषभ पंत ने जडेजा के साथ मिलकर 49 रनों की साझेदारी कर भारत को थोड़ी राहत दी। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (16), श्रेयस अय्यर (04), विकेटकीपर बल्लेबाज पंत (28) रन का योगदान दिया जबकि रवींद्र जडेजा 25 और शार्दुल ठाकुर 13 रन बनाकर आउट पॉवेलियन लौटे। शिखर धवन ने अपना अर्धशतक 66 गेंदों पर पूरा किया है। इसके साथ शिखर धवन ने 28वां अर्धशतक लगाया है।

यह भी पढ़ें : RSS के प्रति पूर्वाग्रही रुख अपनाने से नहीं चमकेगी राहुल की राजनीति

 

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

यह भी पढ़ें : एडीजी का पत्र वैभव कृष्ण पर पड़ा भारी !

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com