Thursday - 6 May 2021 - 7:10 PM

TEAM INDIA की जीत के ये रहे नायक

स्पेशल डेस्क

हैदराबाद। कप्तान विराट कोहली की नाबाद 94 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी और ओपनर लोकेश राहुल (62) के बेहतरीन अर्धशतक के बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टी-20 मुकाबले में शुक्रवार को हैदराबाद में छह विकेट से पराजित कर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की अहम बढ़त बना ली। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 207 रन का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 18.4 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ये रहे जीत के नायक

रोहित शर्मा (08) रन के जल्दी आउट होने के बाद विराट कोहली(नाबाद 94) व लोकेश राहुल (62) के बीच शानदार 100 रन की साझेदारी के बल पर टीम इंडिया के लिए लक्ष्य आसान हो गया। विराट ने इस पारी के दौरान 50 गेंदों में छह चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 94 रन की जोरदार पारी खेली जबकि लोकेश राहुल ने 40 गेंदों पर पांच चौके व चार जोरदार छक्के की मदद से 62 रन बनाये।

इससे पूर्व वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में शुक्रवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 207 रन का स्कोर बनाया है।  इससे पहले विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

भारत के तेज गेंदबाजी दीपक चहर ने लेंडल सिमंस (2) रन के स्कोर आउट कर वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया। उस समय स्कोर बोर्ड पर केवल 13 रन बने थे।

हालांकि इसके बाद इविन लुईस (40) व ब्रैंडन किंग (31) रन बनाकर टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। इन दोनों के आउट होने के बाद शिमरॉन हेत्मायेर का तूफानी खेल देखने को मिला। उन्होंने कप्तान केरोन पोलार्ड के साथ मिलकर रन गति को और तेज करते हुए करीब दस रन प्रति औसत से खेलना शुरू कर दिया। दोनों ने मिलकर 71 रन की मजबूत साझेदारी कर टीम इंडिया पर दबाव बना डाला।  शिमरोन हेटमेयर (56) रन और कीरोन पोलार्ड ने (37) रन बनाकर पावेलियन लौटे।

इस मुकाबले के लिए टीमें इस प्रकार है भारत – रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल।
वेस्टइंडीज – लेंडन सिमोंस, एविन लुईस, ब्रेंडन किंग्स, शिमरॉन हेत्मायेर, केरोन पोलार्ड (कप्तान), देनेश रामदीन (विकेटकीपर), जैसन होल्डर, हैडन वॉल्श, शेल्डन कोटरेल, केसरिक विलियम्स और खैरी पिएरे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com