Wednesday - 8 February 2023 - 12:21 PM

वन डे में कीवियों का हुआ काम तमाम, भारत बनी नम्बर एक टीम

  • टीम इंडिया ने इंदौर वनडे में न्यूजीलैंड को 90 रनों से पराजित किया
  • टीम इंडिया ने वनडे सीरीज़ 3-0 से क्लीन स्वीप की
  • वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बनी टीम इंडिया
  • शुभमन ने 112, रोहित शर्मा ने 101 रनों की पारी खेली
PHOTO @BCCI

जुबिली स्पेशल डेस्क

भारत ने कप्तान रोहित शर्मा (101) और शुभमन गिल (112) के शानदार शतकों के बाद गेंदबाजों के जोरदार प्रदर्शन के सहारे मंगलवार को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को 90 रन से पराजित कर वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

इसके साथ ही भारतीय टीम वन डे में नम्बर एक टीम भी बन गई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 385 रन बड़ा स्कोर बनाया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 41.2 ओवर में 295 रन पर ढेर हो गई।

न्यूजीलैंड की ओर से डिवोन कॉन्वे ने शतक जड़ा और 138 रनों की पारी खेली। हालांकि, सामने से कोई उनका साथ नहीं दे सका और अंत में न्यूजीलैंड ने ये मैच और सीरीज को गंवा दिया।

इससे पहले भारतीय टीम के टॉप ऑडर के बल्लेबाजों ने यहां पर अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी।रोहित ने एकदिवसीय क्रिकेट में 1101 दिनों का सूखा खत्म करते हुए 85 गेंदों पर नौ चौकों और छह छक्कों के साथ 101 रन बनाये।

दो मैच पहले दोहरा शतक जडऩे वाले गिल ने अपनी अद्भुत लय बरकरार रखते हुए 78 गेंदों पर 112 रन की पारी खेली, जिसमें 13 चौके और पांच गगनचुंबी छक्के शामिल रहे।

हालांकि इन दोनों के आउट होने के बाद टीम इंडिया को कई झटके लगे लेकिन बाद में पांड्या ने 38 गेंदों पर तीन चौकों एवं तीन छक्कों के साथ 54 रन बनाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिये कहा लेकिन ये उनकी टीम के लिए गलत साबित हुआ। इंदौर के छोटे मैदान पर बड़ा स्कोर बनाने के लिए रोहित शर्मा और गिल ने तूफानी खेल दिखाया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com