Thursday - 2 February 2023 - 4:41 PM

भाई दूज पर केजरीवाल सरकार का महिलाओं के लिए तोहफा

न्यूज़ डेस्क

राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भाई दूज के दिन दिल्ली की महिलाओं को तोहफा दिया है। अब से दिल्ली की महिलाएं वहां की सभी बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगी। इसके लिए दिल्ली सरकार ने सोमवार देर रात डीटीसी बसों में मुफ्त सफ़र कराने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

इसके बाद से सभी महिलाएं मंगलवार से फ्री में यात्रा कर सकेंगी। इसके साथ ही अगर कोई महिला टिकेट लेकर यात्रा करना चाहती है तो वह स्वतंत्र है।

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली सरकार के परिवहन और कानून मंत्री कैलाश गहलोत ने नोटिफिकेशन जारी कर इसे दिल्ली के लिए ऐतिहासिक दिन बताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 29 अक्टूबर से दिल्ली की सभी बसों में महिलाएं फ्री में सफर करेंगी। इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। साथ ही दिल्ली सरकार बसों में महिला यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को बधाई दी और इसे महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए एक ऐतिहासिक कदम बताया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में बस मार्शलों का उत्साहवर्धन करने पहुंचे।

उन्होंने बस मार्शलों को संबोधित करते हुए कहा कि बस में मेरी बहनों – माताओं और बेटियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी अब आपके हाथों में है। हमें मिलकर एक बहन-भाई की तरह एक दूसरे की सुरक्षा करनी होगी। साथ ही सीएम ने कहा कि ये मार्शल बस में हर तरह की आपात स्थिति से निपटेंगे। वे बस में बीमार की मदद भी करेंगे।

बता दें कि मंगलवार से ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए दिल्ली की सभी बसों में मार्शल तैनात किये जायेंग। करीब 13,000 मार्शल बसों में तैनात किए जाएंगे जो बीमार की मदद भी करेंगे और अन्य किसी भी आपात स्थिति से निपटेंगे भी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com