Monday - 27 January 2020 - 3:56 AM

इमरान बनेंगे मोदी के मेहमान !

जुबिली न्यूज़ डेस्क

भारत और पाकिस्तान के बीच लम्बे समय से तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसी बीच खबर है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भारत दौरे पर आ सकते हैं।

दरअसल भारत में इस साल होने वाली एससीओ के सदस्य देशों की बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी आमंत्रित किया जाएगा। विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

गौरतलब है कि, इस साल भारत शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक को आयोजित करेगा। पाकिस्तान भी इसका सदस्य है।

यह भी पढ़ें : तो ‘मोटा भाई’ ने ‘छोटा भाई’ बनना स्वीकार लिया !

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने कहा, ”एससीओ के स्थापित अभ्यास और प्रकिया के तहत सभी आठ सदस्य, चार ओवरसीज स्टेट्स और दूसरे अंतर्राष्ट्रीय साझेदारों को आमंत्रित किया जाएगा।”

उन्होंने कहा कि यह अब सावर्जनिक जानकारी है कि भारत इस साल के आखिर में एससीओ परिषद के प्रमुखों की बैठक की मेजबानी करेगा। यह बैठक प्रधानमंत्री के स्तर पर हर आयोजित की जाती है और इसमें एससीओ के कार्यक्रम और बहुपक्षीय आर्थिक और व्यापार सहयोग पर चर्चा की जाती है।

यह भी पढ़ें : दिखे ‘समुद्र के सींग’, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं PICS

बता दें कि, चीन, भारत, कजाकिस्तान, किर्गीस्तान, रूस, पाकिस्तान, तजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान एससीओ के सदस्य हैं। इसके अलावा चार ओवरसीज स्टेट्स में अफगानिस्तान, बेलारूस, ईरान और मंगोलिया शामिल है। इसका गठन साल 2011 में हुआ था। साल 2017 में भारत और पाकिस्तान इसके सदस्य बने थे।

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com