Friday - 26 February 2021 - 4:20 AM

कर्ज के बोझ से चाहते हैं छुटकारा तो अपनाये ये आसान उपाय

जुबिली न्यूज़ डेस्क

किसी भी व्यक्ति के लिए कर्ज बहुत बड़ी समस्या होती है। कर्ज में डूबा हुआ व्यक्ति सदैव चिंता में रहता है, मानसिक परेशानियां बनी रहती हैं। कई बार कर्ज को चुकाना बहुत मुश्किल हो जाता है और व्यक्ति सालों तक कर्ज के बोझ तले दबा रहता है, अगर आपको किसी कारणवश कर्ज लेना पड़ रहा है तो आप कुछ बातों का ध्यान रख कर उस कर्ज को आसानी से चुका सकते हैं।

अगर आप पर कर्ज है और कई दिन हो जाने पर भी आप उसे चुका नहीं पा रहे हैं तो आपको प्रतिदिन मसूर की दाल का दान करना चाहिए, मंगलवार के दिन किसी हनुमान मंदिर में जाकर प्रार्थना करें और नारियल दान करें। 

ये भी पढ़े:ATM से ये नोट गायब, अब इस बात का डर…

ये भी पढ़े: सरकार ने जारी किए आंकड़े, इतना रहा GST संग्रह

अपने घर के मुख्य दरवाजे पर हरे रंग के गणपति की 2 प्रतिमा लगाएं, प्रतिमा को इस तरह से लगाएं कि दोनों प्रतिमाओं की पीठ एक दूसरे की ओर हो, जिससे पीठ की तरफ से गणेश जी के दर्शन न हो। वास्तु के अनुसार अपने घर के ईशान को ईशान कोण को स्वच्छ रखें।

ये भी पढ़े: यूपी सरकार ने अब कैदियों को लेकर लिया ये फैसला

ये भी पढ़े: ग्लैमरस तस्वीरों से हिना खान ने बढाया सोशल मीडिया का पारा, देखें तस्वीरें

अगर आपको किसी काम के कारण पैसे उधार लेने पड़ रहे हैं तो बुधवार के दिन ले सकते हैं इस दिन लिया गया कर्ज आसानी से उतर जाता है और आपके ऊपर किसी तरह के ऋण का कोई बोझ नहीं रहता है अगर आपने किसी से पैसे लिए हैं तो वापस करने के लिए मंगलवार का दिन उत्तम रहता है।

अगर आप कर्ज से परेशान हो चुके हैं तमाम कोशिशों के बाद भी कर्ज चुका नहीं पा रहे हैं तो बुधवार को सवा पाव मूंग पानी में उबाल लें, उसमें थोड़ा गुड़ और घी मिलाकर गाय को खिलाएं। यह उपाय हर बुधवार को नियमित रुप से करना चाहिए। इससे जल्द ही आपको कर्ज से छुटकारा मिलता है।

मंगलवार का दिन हनुमान जी का होता है, तो वहीं शनिवार के दिन भी हनुमान जी का पूजन करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है। मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी को चमेली का तेल और सिंदूर अर्पित करना चाहिए। अपने माथे पर भी सिंदूर का तिलक लगाना चाहिए, साथ ही हनुमान चालीसा और या बजरंग बाण का पाठ करें।

बुधवार का दिन गणेश जी का दिन माना गया है, जहां पर गणेश जी होते हैं वहां रिद्ध- सिद्धि और शुभ- लाभ भी विराजते हैं। कर्ज से मुक्ति पाने के लिए शुक्ल पक्ष के बुधवार से गणेश स्त्रोत का पाठ करना आरंभ करें।

ये भी पढ़े: पिता के आरोपों पर शेहला रशीद ने क्या कहा

ये भी पढ़े: तो अधीनस्थ आयोग इस तरह से करा सकता है पहली PET परीक्षा

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com