Friday - 23 October 2020 - 2:39 AM

सरकार बनी तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख नौकरियां देंगे तेजस्वी

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन ने संयुक्त रूप से अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. इस घोषणापत्र की टैगलाइन दी गई है प्रण हमारा संकल्प बदलाव का. इस घोषणापत्र के बारे में महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव ने विस्तार से जानकारी दी.

तेजस्वी ने कहा कि यह घोषणापत्र नवरात्रि के मौके पर आया है. कलश स्थापना के साथ सभी दलों ने बदलाव का संकल्प लिया है. घरों में हमने कलश स्थापित करते हुए संकल्प लिया है तो यह संकल्प सच भी ज़रूर होगा. तेजस्वी का वादा है कि अगर बिहार में सरकार बनी तो पहली कैबिनेट की बैठक में दस लाख नौकरियों की घोषणा की जायेगी.

इस घोषणापत्र में महागठबंधन का वादा है कि नौकरी के लिए इंटरव्यू के लिए आने वालों को आने-जाने का किराया भी सरकार देगी. पूरे राज्य में कर्पूरी श्रम केन्द्र खोले जायेंगे. यह वादा भी किया गया है कि अब तक दूसरों से बिजली खरीदने वाला बिहार खुद बिजली उत्पादन के क्षेत्र में काम करेगा. बिहटा में एयरपोर्ट बनाया जायेगा.

 

घोषणापत्र में किसानों से वादा किया गया है कि उनका कृषि ऋण माफ़ किया जायेगा. बंद चीनी मिलों को खोला जायेगा. बेरोजगारी दूर की जायेगी और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए संघर्ष किया जायेगा.

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश सरकार के कार्यकाल में बिहार में 60 घोटाले हुए. क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है. वेतनमान को लेकर भी लोग सरकार से नाराज़ हैं. हम जनता की इन सभी दिक्कतों को समझते हैं और इन्हें ठीक करेंगे.

यह भी पढ़ें : बिहार की बाहुबली राजनीति के बीच काले कपड़ों वाली ये लड़की कौन है ?

यह भी पढ़ें : बिहारः तेजस्वी यादव ने CM नीतीश को बताया थका, कहा- विकास और बेरोजगारी पर नहीं करना चाहते बात

यह भी पढ़ें : बिहार चुनाव: बांकीपुर के अलावा मधुबनी की बिस्फी सीट से भी चुनाव लड़ेंगी पुष्पम प्रिया चौधरी

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : क्या सियासत की सेहत के लिए ज़रूरी है पोस्टर

इस घोषणापत्र में वादा किया गया है कि बिहार में न तो हाथरस जैसे काण्ड होंगे और न ही मुज़फ्फरपुर बालिका गृह काण्ड से जुड़े लोगों को कैबिनेट में बैठने दिया जायेगा. आशा बहनों को स्थायी करने की पहल होगी.

सीपीआई के राम बाबू कुमार ने कहा कि बिहार की जनता ने 2015 में ही एनडीए को सरकार से बाहर कर दिया था. तेजस्वी के नेतृत्व में जनता एक बार फिर नई सरकार बनायेगी और एनडीए को एक बार फिर बाहर का रास्ता दिखायेगी.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com