Friday - 27 January 2023 - 8:58 PM

Eng vs SA : इंग्लैंड ने दर्ज की बड़ी जीत

स्पेशल डेस्क

बेन स्टोक्स (89 और 12 रन पर दो विकेट)) के गजब के प्रदर्शन और कप्तान इयोन मोर्गन (57), ओपनर जेसन रॉय (54) तथा जो रूट (51) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड ने मेहमान दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप के पहले मुकाबले में गुरुवार को 104 रन के भारी-भरकम के अंतर से पराजित कर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 311 रन का मजबूत स्कोर बनाया जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 39.5 ओवर में 207 रन ढेर हो गई।

इससे पूर्व 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई है। समाचार लिखे जाने तक दक्षिण अफ्रीका ने 38.1 ओवर में अपने 10 विकेट केवल 207 रन के स्कोर पर खो दिया। हाशिम अमला पर मौजूद है। इससे पहले क्विंटन डी कॉक 68 रन का योगदान दिया जबकि कप्तान कप्तान फाफ डु प्लेसिस (5) रन का योगदान ही दे सके। इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाये।

इससे पूर्व इंग्लैंड में विश्व कप शुरू हो गया है। उद्घाटन मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड की टक्कर दक्षिण अफ्रीका से हो रही है। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने बड़ा कदम उठाते हुए शुरुआत ओवर में ही इमरान ताहिर को गेंद थमा दी थी। इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 311 रन बनाए और साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 312 रनों का टारगेट दिया.

इमरान ताहिर ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और उन्होंने पारी के पहले ही ओवर में जॉनी बेयरस्टॉ को अपना शिकार बना लिया। मैच की दूसरी गेंद पर इमरान ताहिर की गुड लेंग्थ स्पॉट पिच गेंद को जॉनी बेयरस्टॉ समझ नहीं सके और क्विंटन डिकॉक ने उन्हें विकेट के पीछे लपक लिया। इस तरह से दक्षिण अफ्रीकाके कप्तान की उम्मीदों पर इमरान ताहिर खरे उतरे हैं।

इस समय इंग्लैंड टीम का स्कोर था एक विकेट पर एक रन। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये इंग्लैंड के सबसे अनुभवी बल्लेबाज जो रूट। जो रूट और ओपनर जेसन राय ने इंग्लैंड की पारी को संभालते हुए 18.4 ओवर में 107 रन जोड़ डाले। जेसन राय को ऐंडिल फेहलुकवायो ने कप्तान फाफ डु प्लेसी के द्वारा कैच आउट किया। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 54 रन बनाये।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान ऑयन मॉर्गन ने रूट के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन रूट भी 51 के स्कोर पर रबाडा ने उनका काम तमाम कर दिया। उस समय इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 111 रन था। समाचार लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 26 ओवर में तीन विकेट पर 149 रन बना लिए थे। क्रीज पर ऑयन मॉर्गन (28) और स्ट्रोक्स (13) रन बनाकर डटे हुए है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com