Sunday - 5 February 2023 - 6:56 PM

‘गले तक भ्रष्टाचार में डूबी है योगी सरकार’

न्‍यूज डेस्‍क

उत्‍तर प्रदेश में पावर कार्पोरेशन में हुए भविष्य निधि घोटाले के बाद होमगार्डों की फर्जी ड्यूटी दिखाकर भुगतान कर करोड़ो रुपए का हेरी-फेरी का मामला सामने आया है। इस मामले के खुलासे के बाद विभाग के मंत्री चेतन चौहान ने सभी जिलों में जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही पिछले एक साल में होमगार्डों की ड्यूटी के नाम पर हुए भुगतान का ऑडिट करने का आदेश दिया है। सभी होमगार्डों की ड्यूटी का सत्यापन होने के बाद ही उन्हें एरियर भुगतान होगा।

चेतन चौहान ने बताया कि नोएडा मामले में तीन सदस्यीय जांच कमिटी बनाई गई है। कमिटी में डीजी होमगार्ड के सीनियर स्टाफ अफसर सुनील कुमार, मीरजापुर के वरिष्ठ जिला कमांडेंट शैलेंद्र प्रताप सिंह और बागपत की जिला कमांडेंट नीता भारती हैं। रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर एफआईआर भी दर्ज करवाई जाएगी। प्रमुख सचिव होमगार्ड अनिल कुमार ने बताया कि जांच कमिटी ने सात दिन का समय मांगा है।

इस बीच, नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि फर्जी मास्टर रोल तैयार कर होमगार्डों का वेतन निकालने के मामले में जिला होमगार्ड कमांडेंट कार्यालय में तैनात 8-10 कर्मियों व अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

दूसरी ओर प्रदेश में लगातार दो घोटाले सामने आने के बाद विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर हो गया है। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू  ने बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। इस घोटाले को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी होमगार्डों के साथ है और कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक होमगार्डों की लड़ाई भी लड़ेगी।

उन्होंने योगी सरकार पर हमला तेज करते हुए कहा है कि योगी सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी हुई है और एक के बाद एक घोटाले इसी तरह से उजागर होते रहेंगे।

अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि होमगार्डों के बाद सहकारिता और दूसरे घोटाले भी जल्द सामने आयेंगे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि इन घोटालों के सामने आने के बाद भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस का दावा करने वाली योगी सरकार का चाल, चरित्र और चेहरा बेनकाब हुआ है।

वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी की यूपी में सक्रियता को लेकर कहा है कि प्रदेश की हर गतिविधि पर उनकी पैनी नजर रहती है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि प्रियंका गांधी लगातार यूपी में जनता, नौजवानों, महिलाओं और किसानों की आवाज बनी हैं। इसके साथ ही प्रदेश की कानून व्यवस्था के मुद्दे पर भी योगी सरकार को लगातार घेरती आ रही हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com