Thursday - 21 October 2021 - 1:39 AM

इस बिजनेसमैन के गाँव वाले मकान में खड़े हैं हेलीकाप्टर और हवाई जहाज़

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. हरियाणा के पंचकूला में एक गाँव है समराल. पर्यटन के नजरिये से यह काफी समृद्ध है. पंचकूला का मुख्य पर्यटन स्थल मोरनी है. मोरनी पहाड़ी क्षेत्र है. यहीं पर समराल गाँव है. समराल के एक बिजनेसमैन जगदीप सिंह ने अपना शौक पूरा करने के लिए एक हवाई जहाज़ और एक हेलीकाप्टर खरीदा है. उनके घर के सामने पड़ी खाली ज़मीन पर उन्होंने वह जहाज़ खड़ा कर दिया है. पहाड़ों के बीच ज़मीन पर खड़े हवाई जहाज़ और हेलीकाप्टर से अद्भुत नज़ारा तैयार हुआ है.

जगदीप सिंह इस जहाज़ के रंग रोगन में लगे हैं. जहाज़ को अन्दर से सजाया संवारा जा रहा है. जहाज़ तैयार हो जाएगा तो इसके अन्दर वह अपने घर की पार्टियाँ आयोजित किया करेंगे. जहाज़ आने के बाद इस इलाके का माहौल ही बदल गया है. बड़ी संख्या में लोग जहाज़ को देखने और इसके साथ तस्वीर खिंचवाने के लिए आने लगे हैं.

जगदीप सिंह ने हेलीकाप्टर यमुनानगर एयरफोर्स से और हवाई जहाज़ चेन्नई से खरीदा है. जगदीप सिंह ने बताया कि हेलीकाप्टर और जहाज़ उन्होंने अपने पारिवारिक कार्यक्रमों के लिए खरीदे हैं. फिलहाल इनके व्यावसायिक इस्तेमाल के बारे में उन्होंने नहीं सोचा है. इसके अन्दर वह अपने पारिवारिक कार्यक्रम ही आयोजित करेंगे.

यह भी पढ़ें : उससे फोन पर कहा गया अपने आश्रित का नाम बताओ मुआवज़े का चेक बनना है

यह भी पढ़ें : जीएसटी काउंसिल की सहमति बनी तो 75 रुपये में हो जाएगा पेट्रोल

यह भी पढ़ें : यूपी की 100 सीटों पर आप ने घोषित किये उम्मीदवार

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : पहली बार देखी ट्रोल होती सरकार

जगदीप सिंह के दरवाज़े पर खड़े हेलीकाप्टर और हवाई जहाज़ उनकी निजी सम्पत्ति है मगर जिस तरह से उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है उससे लगता है कि आने वाले दिनों में मोरनी इलाका पर्यटकों की सबसे पसंदीदा जगह बन जायेगी.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com