Sunday - 29 January 2023 - 1:26 AM

खट्टर संभालेंगे हरियाणा की कमान, होगा एक ही डेप्युटी CM

न्‍यूज डेस्‍क

हरियाणा में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में हुई विधायक दल की बैठक में मनोहर लाल खट्टर को विधायक दल का नेता चुना गया।

सूत्रों की माने तो बीजेपी विधायक दल के नेता मनोहर लाल खट्टर और सहयोगी जेजेपी के दुष्यंत चौटाला शाम तीन बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी और 6 निर्दलीय विधायकों के समर्थन का पत्र देकर बीजेपी राज्य में फिर से सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि शपथ ग्रहण की तिथि निर्धारित नहीं की गई है। राज्यपाल के आमंत्रण पर शपथ ग्रहण की तिथि निर्धारित की जाएगी। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दो उपमुख्यमंत्री बनाने से संबंधित सवाल पर कहा कि यह विषय मनोहर लाल खट्टर का है। रविशंकर प्रसाद ने साफ किया कि बीजेपी गोपाल कांडा से कोई समर्थन नहीं ले रही। उन्होंने कहा कि बीजेपी जेजेपी और छह निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बना रही है।

वहीं, खट्टर सरकार में दो उपमुख्यमंत्री और इसके लिए अपने नाम की चर्चा के संबंध में पूछे जाने पर अनिल विज ने कहा कि दो डिप्टी सीएम पर बैठक में चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा कि पार्टी का वफादार सिपाही हूं, पार्टी जहां खड़ा करेगी, वहीं खड़े हो जाएंगे।

गौरतलब है कि हरियाणा के राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि अगर हरियाणा में दो डिप्‍टी सीएम बनते हैं तो बीजेपी की ओर से मनोहर लाल खट्टर सरकार के वरिष्ठ मंत्री अनिल विज को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

वहीं, विवादित विधायक गोपाल कांडा के समर्थन से जुड़े सवाल सवाल के जवाब में अनिल विज ने कहा कि कांडा को सरकार में शामिल करने का सवाल नहीं है, न ही हम उनका समर्थन ले रहे।

बीजेपी और जेजेपी में फॉर्मूले के मुताबिक सीएम का पद बीजेपी को मिला है, जबकि डिप्टी सीएम का पद जेजेपी के खाते में गया है। दुष्यंत चौटाला को पहले ही जननायक जनता पार्टी के विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। लेकिन ये भी चर्चा है कि डिप्‍टी सीएम पद पर दुष्‍यंत चौटाला की जगह उनकी मां नैना चौटाला बन सकती है। हालांकि अभी ये मात्र अटकलें ही हैं।

अजय चौटाला से जुड़े पार्टी के पुराने लोग चाहते हैं कि दुष्यंत चौटाला के साथ ही पार्टी नैना चौटाला के नाम पर भी डिप्टी सीएम के लिए विचार करे। इस मुद्दे पर चर्चा के लिए दुष्यंत चौटाला ने सुबह 11 बजे चंडीगढ़ में जेजेपी दफ्तर में कोर कमेटी की बैठक बुलाई है। इस बैठक में डिप्टी सीएम के नाम पर चर्चा होगी।

बीजेपी की ओर से यह साफ किया जा चुका है कि पार्टी गोपाल कांडा का समर्थन नहीं लेगी। अब इस पर कांडा ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।आज तक से बात करते हुए कांडा ने कहा कि हमने सिरसा के विकास के लिए बिना शर्त समर्थन दिया था।  इन्होंने बोला कि जो विकास के कार्य हम बोलेंगे, वो करेंगे।  उन्होंने कहा कि तब इन्होंने (बीजेपी) कुछ नहीं बोला।  कोई बात नहीं, हमने तो समर्थन दे दिया था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com