Wednesday - 8 February 2023 - 1:35 PM

गुजरात चुनाव: जानें बीजेपी के संकल्प पत्र में क्या है खास

 जुबिली न्यूज डेस्क

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने गांधीनगर में अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है, जिसे वह ‘संकल्प पत्र’ कहती है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया.

घोषणा पत्र में जानें क्या-क्या

बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में गुजरात की जनता से 5 साल में 20 लाख रोजगार, 1 लाख महिलाओं को रोजगार, दो सी फूड पार्क की स्थापना, सिंचाई नेटवर्क के विस्तार के लिए 25 हजार करोड़ का बजट, छात्राओं को इलेक्ट्रिक स्कूटी देने का वादा किया है. जेपी नड्डा ने कहा कि हम आतंकवादी संगठनों और भारत विरोधी ताकतों के स्लीपर सेल से संभावित खतरों की पहचान करने और उन्हें खत्म करने के लिए एक एंटी-रेडिकलाइजेशन सेल बनाएंगे. गुजरात में समान नागरिक संहिता समिति की सिफारिशों का पूर्ण कार्यान्वयन सुनिश्चित करेंगे.

गुजरात के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने अपनी राय दी

जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा, ‘हम सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान से संबंधित कानून भी बनाएंगे. य​ह कानून सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और निजी संपत्ति पर हमला करने वाले असामाजिक तत्वों से वसूली के संबंध में होगा.’ उन्होंने कहा कि गुजरात की प्रगति के लिए, हम राज्य को प्रत्यक्ष विदेशी निवेश का गंतव्य बनाकर गुजरात की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था के बराबर बनाएंगे. सीआर पाटिल ने बताया कि इस संकल्प पत्र को बनाने में गुजरात के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने अपनी राय दी.

कांग्रेस का घोषणा पत्र पहले ही जारी 

कांग्रेस अपना घोषणा पत्र पहले जारी कर चुकी है, जिसे वह ‘वचन पत्र’ कहती है. उसने अपने मेनिफेस्टो में नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलने का वादा भी किया है. इसके अलावा 10 लाख सरकारी नौकरियां, किसानों की कर्ज माफी और हर महीने 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का वादा किया है. पार्टी ने बिलकिस बानो गैंगरेप केस के दोषियों की रिहाई रद्द कर उन्हें फिर जेल भेजने की बात भी कही है. आपको बता दें कि 182 विधानसभा सीटों के लिए गुजरात में पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी. नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे.

ये भी पढ़ें-VIDEO:नेताजी के लिए जेल बन गई नई आरामगाह तभी ले रहे जिंदगी का मजा!

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com