Friday - 10 July 2020 - 8:22 PM

महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता

जुबिली न्यूज़ डेस्क

महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता मिला है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है। राजभवन की ओर से बयान में कहा गया है कि बीजेपी प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी है और वह सरकार बनाने की स्थिति में है या नहीं इससे राज्यपाल को अवगत कराए। बीजेपी को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए 11 नवंबर को समय दिया गया है।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस से पूछा है कि वे महाराष्ट्र में सरकार बनाने की इच्छा और क्षमता को लेकर उन्हें अवगत कराएं। क्योंकि चुनाव परिणाम के 15 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक किसी पार्टी या गठबंधन ने प्रदेश में सरकार बनाने का दावा नहीं किया है। जिसके बाद राज्यपाल ने अपने स्तर पर सरकार गठन की संभावनाओं को टटोलना शुरू कर दिया है।

बता दें कि राज्य की 13 विधानसभा का कार्यकाल आज 9 नवंबर को समाप्त हो रहा है। महाराष्ट्र में पिछले महीने संपन्न विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीट में से बीजेपी को सर्वाधिक 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत हासिल हुई है।

इससे पहले कल मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया था। देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा देने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना पर निशाना साधा था। वहीं फडणवीस के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी नेतृत्व पर निशाना साधा था।

यह भी पढ़ें : BSF में निकली बंपर भर्ती, ये है योग्यता

यह भी पढ़ें : तथ्यों से धराशाही हुए सियासत के तर्क ! अयोध्या में मंदिर भी बनेगा और मजिस्द भी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com