Thursday - 2 February 2023 - 7:41 PM

GOOD NEWS ! 12 से 14 साल की उम्र वाले बच्चों को 16 से लगेगा कोरोना का टीका

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। कोरोना अब पूरी तरह से काबू में हैं। देखा जाये तो कोरोना अब पूरी तरह से खत्म होता नजर आ रहा है। ऐसे में लोगों की जिंदगी एक बार फिर पटरी पर लौटती नजर आ रही है। कोरोना की पहली और दूसरी लहर काफी खतरनाक थी और कई लोगों की जिंदगी खत्म हो गई थी।

हालांकि अब वैक्सीन व सावधानी की वजह से कोरोना अब कमजोर पड़ गया है। जहां एक ओर देश में कोरोना को खत्म करने के लिए सरकार वैक्सीनेशन पर पूरा फोकस किया है।

यह भी पढ़ें : स्वामी प्रसाद मौर्य को हार के बाद जीत का मज़ा चखाने वाली है समाजवादी पार्टी

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के CM ने BJP को बताया यूपी में कितने में पड़ा विधायक

इस वजह से कोरोना की तीसरी लहर कमजोर पड़ गई है अब सरकार बच्चों के टीकाकरण पर फोकस कर रही है। जानकारी के मुताबिक 12 से 14 साल की उम्र वाले बच्चों को 16 मार्च से कोरोना का टीका लगाने की तैयारी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर घोषणा की है कि 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण 16 मार्च से शुरू होगा। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित! मुझे बताते हुए खुशी है की 16 मार्च से 12 से 13 व 13 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है। साथ ही 60+ आयु के सभी लोग अब प्रिकॉशन डोज लगवा पाएंग। मेरा बच्चों के परिजनों व 60+ आयुवर्ग के लोगों से आग्रह है कि वैक्सीन जरूर लगवाएं। बता दे कि मार्च की शुरुआत में ही केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि देश में 15 से 18 वर्ष आयु समूह के तीन करोड़ से अधिक किशोरों का कोविड-19 टीकाकरण पूरा हो गया है।

यह भी पढ़ें : मायावती की इस हार के लिए मीडिया और मुसलमान ज़िम्मेदार

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : …तब अखिलेश यादव जाग रहे होते तो आज मुख्यमंत्री होते

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com